Back Injury की वजह से न्यूज़ीलैंड सीरीज से बाहर हुए श्रेयस अय्यर

By Reeta Tiwari | Posted on 17th Jan 2023 | स्पोर्ट्स
New Zealand

BCCI ने दी जानकारी सीरीज से बाहर हुए श्रेयस अय्यर 

18 जनवरी से न्यूज़ीलैंड  के खिलाफ शुरू होने वाली 3 मैचों की ODI श्रंखला से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के मिडिलआर्डर (Middle Order) को एक जोरदार झटका लगा है। दरअसल लगातारअच्छी परफॉर्मंस करते आ रहे और वर्ल्डकप 2024 के लिए अपना नाम पुख्ता करवाने वाले श्रेयस अय्यर अब चोट के चलते एक महत्वपूर्ण सीरीज नहीं खेल पाएंगे। 

Also Read- पुराने अंदाज में लौटे King Kohli, 3 साल से खराब फॉर्म और ट्रोलर्स का कर रहे थे सामना.

प्रैक्टिस के दौरान लगी चोट 

17 तारिख को अय्यर प्रैक्टिस कर रहे थे और अचानक ही उनकी पीठ (Back) में दर्द होने लगा जिसकी वजह से उन्हें मैदान छोड़ कर जाना पड़ा। रिपोर्ट्स में पता चला की चोट गंभीर है और इस चोट को ठीक होने में  एक हफ्ते से ज्यादा  लग सकता है ऐसे में 18 से शुरू हो रही श्रृंखला के लिए वो मौजूद नहीं रहेंगे।  

BCCI ने ट्वीट कर दी जानकारी 

मंगलवार 17 जनवरी को दोपहर करीब ढाई बजे BCCI ने अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी और बताया कि, " टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं।उनकी जगह रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया गया है". साथ ही ये जानकारी भी दी कि, "वह आगे के आकलन और प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे।"

2 साल पहले चोटिल हुए थे अय्यर  

मार्च 2021 में, फील्डिंग के दौरान अय्यर को कंधे में चोट लग गई थी, जिसकी वजह से उनके कंधे के सर्जरी हुई थी ,और उन्हें छह महीने तक खेल से बाहर रखा गया था. उसके बाद से यह उनकी पहली चोट है। 

A क्लास करियर में रजत पाटीदार का रिकॉर्ड 

29 साल के रजत पाटीदार ने अपने अभी तक के A क्लास क्रिकेट करियर में कुल 45 मैचों में 76 पारियां खेली हैं.जिसमें 45.49 के औसत और 51.25 के स्ट्राइक रेट से कुल 3230 रन बनाए हैं इसमें 16 शतक भी शामिल है और सर्वाधिक 196 रन. साल 2022 में आईपीएल(IPL) टीम रॉयल चैलेंजर बैंगलोर(RCB) के लिए भी बतौर रिप्लेसमेंट खेला था और LSG(लखनऊ सुपर जायंट्स) के खिलाफ नाकआउट मैच में दमदार शतक लगाकर टीम को आगे ले जाने में अहम् भूमिका निभाई थी। ऐसे में आने वाले 2023 वर्ल्डकप को लेकर सेलेक्टर्स की निगाहें रजत पाटीदार की ओर भी रहेंगी।

Also Read- संजू सैमसन अब तक के सबसे दुर्भाग्यशाली खिलाड़ी ?.

Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.