अहमदाबाद टेस्ट से पहले इंग्लिश कप्तान जो रुट ने खेला माइंड-गेम, वसीम जाफर ने कर दिया ट्रोल

By Awanish Tiwari | Posted on 23rd Feb 2021 | स्पोर्ट्स
IND vs ENG, Ahemedabad test

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाने वाला है। यह इंग्लैंड और भारत के बीच पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। दोनों टीमें सीरीज में 1-1 से बराबर पर है। 

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में होने वाला इस मैच पर सबकी नजर टिकी हुई है। टीम इंडिया का प्रदर्शन आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पिछले डे-नाइट टेस्ट में कुछ खास नहीं रहा था। पिंक बॉल टेस्ट में टीम इंडिया दूसरी पारी में मात्र 36 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। जो टेस्ट क्रिकेट में भारत का लोएस्ट स्कोर है। 

इंग्लैंड की टीम ने अहमदाबाद में होने वाले डे-नाइट टेस्ट को आस्ट्रेलिया में हुए डे-नाइट टेस्ट से जोड़कर माइंड गेम खेलना शुरु कर दिया है। इंग्लैंड के कप्तान ने भी कुछ ऐसी ही टिप्पणी की है। जिसपर पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने आंकड़ों के साथ इंग्लिश टीम की बैंड बजा दी है।

जाफर ने रुट को कर दिया ट्रोल

दरअसल, अहमदाबाद टेस्ट से पहले जो रुट ने कहा, 36 ऑलआउट हमारा फोकस होगा, क्योंकि उनके (इंडिया) लिए चिंता की बात होगी, उनके दिमाग में यह चल रहा होगा। उनके इस बयान पर जवाब देते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने इंग्लैंड के कप्तान को ट्रोल कर दिया।

उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा, 'पिछली बार इंग्लैंड ने डे-नाइट टेस्ट खेला था, उसमें उनका स्कोर 27/9 था, न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम 58 रन पर ऑलआउट हो गई थी। मैं बस बता रहा हूं।'


पिंक बॉल के साथ इंडिया और इंग्लैंड का रिकार्ड

बता दें, 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के अंतिम दोनों मैच मोटेरा में खेले जाएंगे। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम मोटेरा में खेला जाने वाला यह पहला इंटरनेशनल मैच होगा। भारतीय टीम ने अभी तक दो पिंक बॉल टेस्ट खेले हैं। 

भारत में खेले गए पहले डे-नाइट टेस्ट में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को मात दी थी। तो वहीं, आस्ट्रेलिया में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में भारतीय टीम को करारी हार मिली थी। ऐसे में डे-नाइट टेस्ट में भारत के जीतने का रिकार्ड 50% है। अगर हम घरेलू सरजमीं पर हुए डे-नाइट टेस्ट मैच की बात करें तो टीम इंडिया के जीत का रिकार्ड 100 फीसदी है। 

अगर हम पिंक बॉल टेस्ट में इंग्लैंड के रिकार्ड की बात करें तो...इंग्लैंड की टीम ने 2017 में अंतिम बार डे-नाइट टेस्ट में जीत हासिल की थी। उसके बाद टीम ने आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 डे-नाइट टेस्ट खेले और दोनों में इंग्लैंड को हार मिली है। ऐसे में इस मैच में भारत का पलड़ा भारी है।

Awanish Tiwari
अवनिश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। अवनिश पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर एक समान पकड़ रखतें हैं। अवनिश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। अवनिश नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।
© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india