वो 4 एक्टर जिन्होंने बिना तलाक लिए ही रचा ली दूसरी शादी, इन दो सितारों ने तो अपना धर्म तक बदल लिया!

By Ruchi Mehra | Posted on 28th Nov 2021 | बॉलीवुड
bollywood actor, second marriage

बॉलीवुड जगत में शादी के बाद एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर कोई नई बात नहीं रही। फिल्मी दुनिया में आए दिन कोई न कोई एक्टर या एक्ट्रेस अपने एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहते है, लेकिन शादी और तलाक लेना भले ही आम हो, मगर कुछ सितारे ऐसे भी है जिन्होंने पहले से शादीशुदा होने के बावजूद भी कर ली थी बिना तलाक के ही दूसरी शादी। आज हम आपको ऐसे ही बॉलीवुड सितारों के बारे में बताने जा रहे है... 

धर्मेंद्र- हेमा मालिनी

एक समय ऐसा था जब धर्मेंद्र अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी सुर्खियों में आ गए थे। इसकी वजह थी धर्मेंद्र का इस्लाम अपनाना और बिना तलाक के दूसरी शादी कर लेना। उन्होंने पहले से शादीशुदा होने के बावजूद ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से शादी कर ली थी। इस वक्त उनकी दो पत्नियां हैं। पहली प्रकाश कौर और दूसरी हेमा मालिनी। दोनों के बीच अफेयर तो शुरु हो गया था, लेकिन हेमा ये बात बहुत अच्छे से जानती थी कि धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा है।

फिर भी किसी की परवाह किए बिना धर्मेंद्र को अपना जीवनसाथी बनाना चाहती थी। वही दूसरी तरफ धर्मेंद्र के पहले से शादीशुदा होने के कारण हेमा के घर वाले इस रिश्ते के खिलाफ थे। साथ ही धर्मेंद्र के प्रकाश कौर से चार बच्चे भी है। वही दूसरी तरफ धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी को छोड़े बिना ही हेमा से शादी करना चाहते थे, इसलिए उन्होंने अपना धर्म बदलकर इस्लाम धर्म अपनाया और फिर उन्होंने 1979 में प्रकाश को तलाक दिए बिना ही बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल से शादी की और हेमा से इनको दो बेटियां भी हैं। 

सलीम खान- हेलन

फिल्मी जगत के मशहूर स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान को कौन नहीं जानता। सलीम खान बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के पिता भी हैं। इन्होंने ने भी दो शादियां की है। इनकी पहली बीवी का नाम सलमा और दूसरी पत्नी का नाम हेलेन। सलीम खान ने अपने करियर की शुरुआत 1960 में की थी, इसी दौरान उन्हें शुशीला चरक से प्यार हो गया और 1964 में उन दोनों की शादी हो गई। शादी के बाद शुशीला ने अपना नाम बदलकर सलमा खान रखा। सलमा से सलीम खान को दो बेटे सलमान खान और सोहेल खान और एक बेटी अलवीरा खान हैं।

दोनों की शादीशुदा जिंदगी अच्छी चल रही थी, लेकिन इसी बीच बॉलीवुड इंडस्ट्री की बेस्ट कैबरे डांसर हेलेन की सलीम के जिंदगी में एंट्री हुई। 1962 में एक फिल्म के दौरान दोनों की मुलाकात हुई। हेलेन इतनी सुंदर थी सलीम उनको देखते ही अपना दिल दे बैठे। हेलेन को काम न मिलने की वजह से सलीम ने हेलेन की मदद की और हेलेन को भी सलीम खान से प्यार हो गया था। इनका रिलेशनशिप काफी लम्बा चला और सलीम ने इस रिश्ते को नाम देने का फैसला किया। 1981 में ये दोनों विवाह के बंधन में बंध गए। ये शादी सलीम की पहली बीवी सलमा की मंजूरी से ही हुई थी। हेलेन और सलीम खान का एक बेटा अरबाज खान है। आज ये परिवार असल में हर किसी के लिए एक प्रेरणा है। ये पूरा परिवार आज भी साथ ही रहता है। 

महेश भट्ट-सोनी राजदान

फिल्म निर्माता महेश भट्ट अपनी फिल्मों और बयानों को लेकर हमेशा कंट्रोवर्सी में बने रहते हैं। कई सालों पहले भी महेश भट्ट अपनी शादी को लेकर चर्चा में बने हुए थे। उन्होंने 20 साल की उम्र में 1976 में किरण भट्ट से पहली शादी की थी, लेकिन 80 के दशक में महेश भट्ट की करीबियां परवीन बाबी के साथ बढ़ने लगी, जिसके कारण किरण भट्ट नाराज होकर बिना तलाक के ही अलग रहने लगी। इसी बीच महेश भट्ट की नजर सोनी राजदान पर पड़ी और महेश भट्ट ने फैसला कर लिया था कि वो सोनी राजदान से शादी करेंगें। लेकिन सोनी राजदान के पिता इसके लिए राजी नहीं हुए, जिसके बाद महेश भट्ट ने इस्लाम अपनाकर बिना पहले शादी में तलाक के ही 1986 में दूसरी शादी कर ली। हालांकि इस शादी के बाद किरण भट्ट ने महेश भट्ट से तलाक ले लिया। दोनों के दो बच्चे भी थे, सोनी राजदान से भी महेश भट्ट को दो बेटियां हैं।  

संजय खान -जीनत अमान

जीनत अमान ने बॉलीवुड को ग्लेमर की तरफ ले जाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 1970 में मिस इंडिया का खिताब जीता था और एंट्री की फिल्मीजगत में, लेकिन इसी बीच उन्हें शादीशुदा संजय खान से प्यार हो गया था। संजय खान ने 1966 में जरीना खान से शादी कर चुके थे, लेकिन वो जीनत अमान के लिए अपने प्यार को छिपा नहीं पाए। खबरों की मानें तो 1978 में जरीन खान और संजय खान ने चोरी छिपे शादी भी की थी, लेकिन जब इसकी खबर जरीन खान को लगी तो उन्होंने जीनत अमान को काफी गालियां दी थी और मारपीट भी की थी, जिसके बाद संजय खान और जीनत अमान का रिश्ता 1 साल में ही खत्म हो गया।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india