भारत की पहली आदिवासी महिला ने जीता था मिस इंडिया का खिताब, देखने में लगती हैं बेहद खूबसूरत

By Ruchi Mehra | Posted on 10th Feb 2021 | वायरल खबरें
miss india, preeti meena

आज के समय में रंग रूप के साथ-साथ टैलेंट को भी बखूबी से परखा जाता है. अगर कोई देखने में खूबसूरत होता है तो जरूरी नहीं की वो टैलेंटेड हो या फिर मिस इंडिया जैसे शो का खिताब जीत सके. इसके लिए उन्हें कई तरह से अपने आप को फिट रखना पड़ता है. जिसके बाद ही वो यहां तक पहुंच सकते हैं. वहीं आज हम आपको को एक ऐसी मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो देखने में इतनी ज्यादा खूबसूरत है कि आप सोच ही नहीं सकेंगे. इतना ही नहीं ये एक आदिवासी परिवार से भी हैं, जिन्हें मिसेज इंडिया का खिताब भी दिया जा चुका है.

जीता था मिसेज राजस्थान का खिताब

दरअसल, हम बात कर रहे हैं भारत की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक आदिवासी महिला प्रीति मीणा की, जो पूरे राजस्थान में बेहद खूबसूरत महिला हैं. आपको बता दें कि साल 2018 में प्रीति मीणा को मिसेज राजस्थान का खिताब हासिल हुआ था.

आत्मविश्वास बढ़ाने करती है कार्य

एक छोटे से परिवार में रहने वाली प्रीति मीणा एक इंस्पेक्टर की पत्नी है. ये अपने घर को संंभालने के साथ-साथ महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए भी प्रेरित करती हैं. साथ ही अपने बच्चों के साथ एक खुशहाल जिंदगी व्यतीत कर रही हैं.

महिलाओं के लिए बनी मिसाल

आपको बता दें कि मॉडलिंग और कक्षा 12वीं से पीजी तक प्रीति पढ़ाई में भी टॉपर रही हैं. हालांकि अब प्रीति समाज में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, महिला अत्याचार, महिला सशक्तिकरण, स्वच्छ भारत अभियान जैसे कार्यक्रमों में समाज में सकारात्मकता का संदेश देती हैं.

महिलाओं के लिए है ये प्रेरणास्पद

साल 2018 में मिसेज इंडिया यूनिवर्स की फाइनलिस्ट प्रीति मीना का खासतौर पर महिलाओं के लिए संदेश रहा कि “जो भी सपना देखो, उसे पूरा करने का जज्बा भी रखो.” आपको बता दें कि प्रीति तीन साल के पुत्र और पुत्री जुड़वां बच्चों की मां हैं. इन्होंने एक गृहिणी के तौर पर घर और परिवार की जिम्मेदारियों को निभाते हुए ये मुकाम हासिल किया है. इनकी ये कामयाबी कहीं न कही लोगों के लिए मिसाल है और निश्चित तौर पर महिलाओं के लिए तो ये प्रेरणास्पद है.

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india