इस दिग्गज तेज गेंदबाज को बनाया जा सकता है टीम इंडिया का नया चीफ सेलेक्टर

By Reeta Tiwari | Posted on 19th Nov 2022 | स्पोर्ट्स
Ajit Agarkar

तेज गेंदबाज अजीत आगरकर हो सकते हैं नए नया चीफ सेलेक्टर

टी-20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारत को मिली हार के बाद BCCI ने इस मामले पर एक्शन लेते हुए चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया है जिसके बाद इन पदों के लिए नयी भर्ती होंगी. वहीं इस बीच नए चीफ सेलेक्टर कौन इसको लेकर कई सारे कयास लागए जा रहे हैं और इसी के साथ नए चीफ सेलेक्टर बनने की रेस में तेज गेंदबाज अजीत आगरकर का नाम सबसे ऊपर है. 


BCCI ने सिलेक्शन कमेटी के लिए जारी किया आवेदन

BCCI ने सिलेक्शन कमेटी के 5 पदों के लिए 18 नवंबर को आवेदन दिया है. वहीं अब टी20 विश्व कप की हार के बाद पुरुषों की चयन समिति ने सभी पांच चयनकर्ताओं के लिए आवेदन पत्र जारी किए हैं. जिसके बाद अब इन पदों पर नयी भर्ती होंगी. 

जानिए क्यों अजीत आगरकर हो सकते हैं नए चीफ सिलेक्टर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पिछली बार चीफ सिलेक्टर बनने से रह गए पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर बीसीसीआई की पहली पसंद हैं। वहीं इस वजह से इस बार उनका नाम इस फ सिलेक्टर की रचे में टॉप पर चल रहा है. वहीँ अगर बीसीसीआई के नियमों को देखें तो अजित अगारकर इस जॉब के लिए पूरी तरह से फिट बैठते हैं. बता दें, इससे पहले भी वो इस पोअत  के लिए अप्लाई कर चुके हैं. 


अजीत आगरकर के क्रिकेट करियर 

26 टेस्ट, 58 विकेट 
191 वनडे, 288 विकेट 
चार टी-20, तीन विकेट 
32 आईपीएल मैच, 29 विकेट
110 फर्स्ट क्लास मैंचों में 299 विकेट 
270 लिस्ट ए मैचों में 420 विकेट

असिस्टेंट कोच के पद से करना होगा रिजाइन
वहीँ अगर अजित अगरकर को चीफ सेलेक्टरकी पोस्ट मिलती है तो उन्हें IPL फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ बतौर असिस्टेंट कोच के पद से रिजाइन देना होगा. 


Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.