प्री-वेडिंग फोटोशूट के ये 5 Destination है बेस्ट

By Reeta Tiwari | Posted on 24th Nov 2022 | रिलेशनशिप
Pre-Wedding,  Photoshoot

प्री-वेडिंग फोटोशूट चुने ये जगह 

आजकल के मॉडर्न जमाने में कपल (Couple) शादी (wedding) बड़े ही सोच-समझ के करते हैं. शादी के दौरान कपल इस बात का खास ध्यान रखते हैं कि उनकी शादी के मौके पर हर चीज परफेक्ट हो. इसी शादी की पलों दोबारा याद किया जाए इसलिए शादी में फोटोग्राफी (photography) की जाती है. ताकि इन पलों को विडियो, फोटो में कैद किया जा सकें. लेकिन अब शादी से पहले की यादों को कैद करने के लिए कपल प्री-मैरेज फोटोशूट (pre-marriage photoshoot) करवाते हैं जो आजकल बहुत ट्रेंड में है. 

Also Read- Kiss Day: कैसे हुई किस डे मनाने की शुरुआत? जानिए किस करने से होने वाले हेल्थ बेनिफिट्स.

क्या है और कब होता है प्री-मैरेज फोटोशूट

प्री-मैरेज फोटोशूट को प्री-वेडिंग फोटोशूट (pre wedding photoshoot) भी कहा जाता है. ये शूट शादी से पहले किया जाता है.  इसमें कपल्स ब्यूटीफुल लोकेशन पर जाकर फोटो, वीडियो और फिल्म तक क्रिएट करते हैं और यह उनकी प्यार की एक निशानी या ऐसा कह सकते हैं कि शादी से पहले मिलने जुलने की यादें हैं. वहीं इस प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए कपल बेस्ट डेस्टिनेशन तलाशते हैं और भारत में कई सारी ऐसी जगह है जहाँ पर प्री-वेडिंग फोटोशूट किया जाता है. 


भारत में इन जगहों पर किया जा सकता है प्री-वेडिंग फोटोशूट

कश्मीर की घाटी


प्री-वेडिंग फोटोशूट के बेस्ट लोकेशन में से एक कश्मीर (Kashmir) की घाटी  है. यहां का सुहाना मौसम एक युवा कपल के लिए बेस्ट है. जहाँ पर ये कपल अपनी यादों को पहाड़ो के बीच विडियो और फोटो में कैद कर सकते हैं. यहां हजारों लोग अपने शादी से पहले प्री-वेडिंग शूट करना के लिए आते हैं। मुगल काल में बने निशात और शालीमार के बगीचे  प्री-वेडिंग शूट के लिए एकदम परफेक्ट है।

पन्ना मीना का कुंड

पन्ना मीना कुंड प्री-वेडिंग फोटोशूट लोकेशन के लिए बेस्ट है. जयपुर (Jaipur) में स्थित ये जगह इस समय ट्रेंडिंग डेस्टिनेशन में से एक है. वहीं इस जगह पर कपल प्राचीन कुंड के सामने खुबसूरत फोटोज क्लिक करवाते हैं. 

ताज महल, आगरा 

प्यार की सबसे बड़ी निशानी में से एक आगरा (Agra) का ताज महल (Tajmahal) प्री वेडिंग शूट के लिए कपल की पहली पसंद है.  सात अजूबों में से एक ताज महल रोमांस में विश्वास करने वाले रोमांटिक लोगों के लिए एक आदर्श जगह है। वहीं इस जगह पर ज़्यादातर कपल प्री वेडिंग शूट के लिए आते हैं. 

कुमारकोम, केरल 

केरल  (Kerala) में कुमारकोम (Kumarakom) जगह भी प्री-वेडिंग शूट के लिए एक रोमांटिक जगह है। यहाँ पर डूबते सूरज के बीच एक हाउसबोट पर पार्टनर के साथ आपकी तस्वीरें हमेशा के लिए खूबसूरत हो जाएंगी। कुमारकोम में कई लेक रिज़ॉर्ट है, जहां आप आराम से प्री-वेडिंग शूट करा सकते हैं.  

राष्ट्रीय रेल म्यूजियम

अगर आप ज्यादा दूर नहीं जाना चाहते तो  आप दिल्ली का राष्ट्रीय रेल म्यूजियम को भी प्री वेडिंग शूट के लिए चुन सकते हैं. प्रकृति की सुंदरता के बीच हेरिटेज ट्रेनों प्री-मैरेज शूट के लिए अच्छा ऑप्शन है। यहां पर कई ट्रेन है जिनके साथ कपल प्री-मैरेज शूट करवा सकता है. 

Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.