आफ़ताब से पॉलीग्राफ़ टेस्ट में परिवार और बचपन से जुड़े किए गए सवाल, अभी तक नहीं मिला पुलिस को हथियार :श्रद्धा मर्डर केस

By Reeta Tiwari | Posted on 25th Nov 2022 | क्राइम
Shraddha-aftab polygraph test

पॉलीग्राफ टेस्ट में परिवार और बचपन से जुड़े किए गए सवाल

श्रद्धा हत्या (Shraddha murder case) मामले में मर्डर मिस्ट्री सुलझने के बजाए और उलझती नजर आ रही है। एक ओर जहां दिल्ली पुलिस हथियारों, श्रद्धा के शव के टुकड़ों की तलाश में दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के कोने-कोने तक पहुँचने में लगी है, वहीं दूसरी तरफ, श्रद्धा के मोबाइल फोन का पता लगाने मुंबई पहुंच जा रही हैं। इसके अलावा दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की टीमें दिल्ली, हिमाचल, हरियाणा, महाराष्ट्र और उत्तराखंड में श्रद्धा मर्डर केस से जुड़ी छोटी से छोटी जानकारी और सबूत के लिए  जांच कर रही है। आफताब का दो दौर का पॉलीग्राफ टेस्ट (polygraph test) भी हो चुका है, लेकिन मीडिया के ख़बरों के अनुसार पुलिस के हाथ अभी तक कोई ठोस सबूत नहीं लगा है। 

बीते गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा मर्डर केस की जांच में एक कदम और आगे बढ़ाया है। दिल्ली पुलिस ने मुख्य अभियुक्त आफ़ताब पूनावाला का पॉलीग्राफ़ टेस्ट किया है। टेस्ट के दौरान आफ़ताब से इस हत्याकांड से लेकर उसके परिवार और बचपन से जुड़े सवाल किए गए हैं। 

Also read- श्रद्धा को चल गया था पता, आफताब करने वाला है उसके 'टुकड़े-टुकड़े'

फ्लैट से मिले कई धारदार सामान 

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, दिल्ली पुलिस आफ़ताब को पॉलीग्राफ टेस्ट के पहले सेशन के लिए दोपहर में रोहिणी लेकर गयी थी। इसी दौरान दिल्ली पुलिस को आफ़ताब के फ़्लैट से कई धारदार चीजें मिली हैं, जिन्हें जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेज दिया गया है। पुलिस आफ़ताब के फ्लैट से मिले इन धारदार चीजों पर श्रद्धा के खून के छीटों की आशंका जताई है। 

अब तक हत्या का हथियार नहीं ढूंढ पाई पुलिस 

एक पुलिस अधिकारी ने मीडिया से बात-चीत के दौरान बताया कि, 'हम इन चीजों पर खून के निशान तलाश रहे हैं। पूनावाला के बयान के अनुसार उसने श्रद्धा के शरीर के 30-35 टुकड़े करने के लिए दो तीन छोटी-छोटी आरियों का इस्तेमाल किया था। पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि, हम अब तक वो हथियार नहीं ढूंढ़ पाए हैं। हम उसके बातों की जांच करने में जुटे हैं।"

दूसरी तरफ फोरेंसिक टीम के एक अधिकारी ने पॉलीग्राफ टेस्ट का लक्ष्य बताते हुए कहा कि 'इसका टेस्ट का उद्देश्य हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार खोजना है।  इसके साथ ही श्रद्धा का फोन और उसके शरीर के टुकड़े तलाशना भी इसका लक्ष्य है। 

जवाबों के विश्लेषण के बाद पुलिस को सौंपी जाएगी रिपोर्ट 

उन्होंने आगे बताया कि "पॉलीग्राफ़ टेस्ट के दौरान हमने आफ़ताब और श्रद्धा, दोनों के आपसी रिश्तों से जुड़े सवाल किए। आफ़ताब से उसके बचपन, परिवार, और रिश्तेदारों को से जुड़े भी सवाल किए गए हैं। उसने इन सवालों का काफ़ी अच्छी तरह से जवाब दिया है।" फोरेंसिक टीम के अधिकारी ने ये भी कहा है कि अब उनकी टीम इन जवाबों के आधार पर सामग्री का अध्ययन करेगी और उनका विश्लेषण करेगी, जिसके बाद उन्हें पुलिस के साथ साझा किया जाएगा। 

Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.