2016 में META में शामिल हुई संध्या देवनाथन होंगी इंडिया की फेसबुक हेड

By Reeta Tiwari | Posted on 17th Nov 2022 | बिजनेस
Sandhya Devanathan

संध्या देवनाथन जिन्हें फेसबुक ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

संध्या देवनाथन (Sandhya Devanathan) वो नाम जिसे इस समय सभी लोग गूगल (Google) कर रहे हैं क्योंकि ये नाम अब फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा से जुड़ने वाला है. दरअसल, संध्या देवनाथन को मार्क जुकरबर्ग (mark zuckerberg) के नेतृत्व वाले मेटा (Meta) ने अपने इंडिया वर्टिकल - मेटा इंडिया का वाइस प्रेसिडेंट नियुक्त किया है और वह 1 जनवरी, 2023 से इस पद का कार्यभार संभालेंगी.

Also Read-UIDAI ने दी जानकारी, अब आधार कार्ड को करना होगा करना अपडेट.

जानिए कौन है संध्या देवनाथन

संध्या देवनाथन ने 1998 में आंध्र विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से MBA किया. वह लीडरशिप का एक कोर्स के लिए 2014 में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के Saïd Business School गई थीं. संध्या देवनाथन के पास बैंकिंग, पेमेंट्स और टेक्नोलॉजी जैसे क्षेत्रों में 2 दशकों से अधिक का अनुभव और अंतरराष्ट्रीय करियर है. 


2016 में हुई थे मेटा कंपनी में शामिल

संध्या देवनाथन ने 2016 में मेटा कंपनी में शामिल हुईं. उन्होंने कंपनी की ई-कॉमर्स इनिशिएटिव पर काम करते हुए सिंगापुर और वियतनाम के कारोबार को बढ़ाया. अब संध्या अपने देश में मेटा का नेतृत्व करने के लिए भारत वापस आएंगी. वह मेटा में वूमने@एपीएसी की एग्जीक्यूटिच स्पांसर भी हैं


संध्या देवनाथन को गेमिंग का एस्सपर्ट माना जाता है. उन्होंने APAC रीजन के लिए गेमिंग का नेतृत्व किया है. वहीं उन्होंने प्ले फॉरवर्ड के लिए ग्लोबल लीड भी हैं, जो गेमिंग इंडस्ट्री में डायवर्सिटी में सुधार के लिए एक मेटा इनिशिएटिव है.

अजीत मोहन की जगह लेंगी संध्या

फेसबुक इंडिया हेड की जिम्मेदारी पहले अजीत मोहन के पास थी लेकिन अब उन्होंने स्नैप ज्वाइन किया, जहां वो एशिया प्रशांत व्यापार के अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे हैं. वहीं अब अजीत मोहन की जगह संध्या देवनाथन को मिलेगी.   

Also Read- इस सरकारी योजना के जरिये बिना किसी गारंटी के मिलेगा लोन, जानिए कैसे.

Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.