भारत के शहीद जवानों का ऋचा चड्ढा ने उड़ाया मजाक, बवाल होने के बाद मांगी माफ़ी

By Reeta Tiwari | Posted on 24th Nov 2022 | बॉलीवुड
 actress richa chadha

ऋचा चड्ढा ने उड़ाया भारत के शहीद जवानों का मजाक 

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadha)  ने सोशल मीडिया पर भारतीय सेना  (Indian Army) के शहीद जवानों को लेकर एक बात कही है जिसके बाद से उनकी जमकर आलोचना हो रही है. वहीं  जब ये मामला ज्यादा बढ़ गया तब उन्होंने इस गलती की  माफी मांगी और सेना से अपने परिवार के जुड़ाव का हवाला भी दिया. 

Also Read- शहजादा फिल्म में एक्शन करते कार्तिक आर्यन और कृति सेनन का ग्लैमरस लुक आया नजर.

एक्ट्रेस पर लगा ये आरोप

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ऋचा चड्ढा ने 23 नवंबर 2022 को एक ट्वीट किया था जिसके जरिए उन्होंने कमांडिंग-इन-चीफ के एक स्टेटमेंट का जवाब दिया था.  कमांडिंग-इन-चीफ के एक स्टेटमेंट  में कहा गया था कि अगर सरकार ऐसा आदेश जारी करती है तो वो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने के लिए तैयार हैं. इस स्टेटमेंट पर ऋचा चड्ढा ने बेवजह गलवान वाली घटना का ताना दे डाला जिसमें 20 जवान लड़ते हुए शहीद हो गए. ऋचा चड्ढा ने इस पोस्ट को री-ट्वीट करते हुए लिखा- 'गलवान आपको हाई बोल रहा है'.


सख्त कार्रवाई की हुई मांग

वहीं जब ये ट्वीट वायरल हुआ तो देखते ही सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना होने लगी जिसके बाद एक्ट्रेस ने ट्वीट तो डिलीट कर दिया है लेकिन इसके स्क्रीनशॉट वायरल हो गया. वहीं एक्ट्रेस पर भारतीय सेना (Indian Army) का अपमान करने का आरोप लगा है साथ ही उन पर सख्त कार्रवाई की मांग भी हुई है.

एक्ट्रेस के खिलाफ जाहिर की गयी नाराजगी

जहाँ एक तरफ ट्विटर यूजर्स ने ऋचा चड्ढा की इस हरकत को लेकर उनकी काल्स लगाई है. वहीं  फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग, राजनेता और आम लोग भी एक्ट्रेस के इस  ट्वीट पर नाराजगी जाहिर की है. फिल्ममेकर अशोक पंडित ने ऋचा चड्ढा को #urbannaxals बताते हुए लिखा उन्हें भारतीय सेना के बलिदान का मजाक उड़ाते हुए शर्म आनी चाहिए. उन्होंने लिखा- 'जवानों का मज़ाक़ उड़ाने वालों को यह देश और कुदरत कभी माफ़ नहीं करेगा'. इसके अलावा बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी इस पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने ट्वीट में लिखा- 'शर्मनाक ट्वीट. जल्द से जल्द वापस लेना चाहिए. हमारे सशस्त्र बलों का अपमान करना उचित नहीं है'.

ऋचा ने मांगी माफी

वहीं इस मामले पर हुए बवाल के बाद एक्ट्रेस ने ट्वीट कर माफी मांग ली है साथ ही अपने परिवार का आर्मी से लगाव  है इस बात का  भी जिक्र किया उन्होंने माफ़ी मांगते हुए सफाई  दी कि मेरे नाना और भाई भी फौज में रहे हैं। 'उन्होंने सेना में रहकर देश की सेवा की है, मेरे नानाजी को तो भारत-चीन युद्ध के दौरान पैर में गोली भी लगी थी।

गलवान वैली में हुए थे 20 भारतीय सैनिक शहीद  

आपको बता दें,  कि जून 2020 में गलवान वैली में भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच क्लैश हुआ था जिसमें भारतीय जवानों ने बिना हथियारों के लड़ाई लड़ी थी और चीन को वापस भेज दिया था. इस जंग में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे और कई चीनी सैनिक भी मारे गए थे लेकिन चीन ने कभी संख्या के बारे में खुलासा नहीं किया. इस जंग के बाद से सीमा पर हालात काफी तवान भरे बने हुए हैं. यही नहीं कई सैनिकों के साथ-साथ सीमा पर एडवांस हथियार भी तैनात किए गए हैं.

Also Read- अब हाथ में गीता लिए जेल में नजर आये अजय देवगन.

Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.