‘8 सालों से ट्राफी नहीं जीता पाए, तो जिम्मेदार कौन?’ गौतम गंभीर ने उठाए सवाल

By Reeta Tiwari | Posted on 7th Nov 2020 | स्पोर्ट्स
Gautam Gambhir and Virat Kohli, IPL

रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर (RCB) के आईपीएल का खिताब जीतने का सपना एक बार फिर से टूट गया। शुक्रवार को एलिमिनेटर मैच में सनराइडर्स हैदराबाद ने जीत हासिल की और आरसीबी मैच में हारकर ट्रॉफी जीतने की रेस से बाहर हो गई। आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने के बाद फैंस को टीम से काफी उम्मीदें थी, लेकिन टीम के हार से उनको निराशा हाथ लगी।

मैच में विराट का खराब प्रदर्शन

मैच में हारने के बाद आरसीबी की टीम को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। खासकर टीम के कप्तान विराट कोहली को। विराट कोहली बीती रात खेले गए मैच में ओपनिंग करने के लिए मैदान में उतरे थे, जिसके बाद फैंस को उनसे एक अच्छी पारी की पूरी उम्मीद थी। लेकिन वो केवल 6 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए।

साल 2013 में विराट कोहली को आरसीबी का कप्तान बनाया गया था। लेकिन अब तक वो टीम को एक भी ट्रॉफी जिताने में कामयाब नहीं हो पाए। विराट के खराब प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर लोग उनको कप्तानी से हटाने की मांग कर रहे है। ऐसा ही कुछ टीम इंडिया के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने भी कहा है।

गंभीर ने कहा- कप्तान बदलना चाहिए

आरसीबी की एलिमिनेटर में हार के बाद गौतम गंभीर ने कप्तान कोहली पर हमला बोला। उन्होनें कहा कि ये टीम प्लेऑफ में पहुंचने लायक भी नहीं थी। साथ ही गंभीर ने आरसीबी टीम को कप्तान बदलने की सलाह भी दी।

गंभीर से जब पूछा गया कि क्या आरसीबी को कप्तानी को लेकर कोहली के आगे सोचना चाहिए। तो इसके जवाब में उन्होनें कहा- ‘सौ प्रतिशत। क्योंकि यहां परेशानी जवाबदेही की है। बिना ट्रॉफी के टूर्नामेंट में 8 साल हो गए। 8 साल बहुत लंबा समय होता है। मुझे कोई भी ऐसे कप्तान, कप्तान छोड़िए खिलाड़ी के बारे में बता दें, जो 8 साल हो गए और खिताब नहीं जीता हो और टीम ने बरकरार रखा गया है। ये जवाबदेही होनी चाहिए। एक कप्तान को जिम्मदारी लेनी होती है।’

गौतम गंभीर ने आगे कहा- ‘ये सिर्फ एक साल की ही बात नहीं है। ना केवल इस साल के बारे में। मैं विराट के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन कहीं ना कहीं उनको अपना हाथ ऊपर करने की जरूरत है। उनको कहने की जरूरत है- ‘हां, मैं जिम्मेदार हूं, मैं जवाबदेह हूं।’ गंभीर ने ये भी कहा कि मैं सपोर्ट स्टाफ, कोच, बैटिंग कोच हर किसी के लिए दुखी हूं। हर साल कोच बदला जाता है, लेकिन समस्या कहीं और है।

बल्लेबाजी में फ्लॉप रहीं RCB की टीम

शुक्रवार को खेले गए मैच में विराट कोहली की टीम आरसीबी पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरी थीं। विराट कोहली इस सीजन में पहली बार ओपनिंग के लिए आए और उनका साथ देने देवदत्त पडिकल देने मैदान में उतरे। लेकिन दोनों ही खिलाड़ी जल्द ही पेवलिनय लौट गए। विराट 6 रन तो पडिकल 1 रन पर ही आउट हो गए। मैच में किसी का भी बल्ला नहीं चला। केवल एबी डीविलयरर्स ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। मोईन अली तो नो बॉल पर ही रन आउट हो गए, जिसके बाद उनको काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 131 रन ही बनाए। इसके बाद सनराइडर्स हैदराबाद की टीम मैदान में उतरी। हालांकि आरसीबी के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन जरूर किया और टीम की उम्मीद को आखिरी तक बरकरार रखा। इस लो स्कोरिंग मैच में भी आरसीबी के गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा था। लेकिन केन विलियनसन की अर्धशतकीय पारी के आगे टीम को जीत नहीं मिल पाई। 19.4 ओवर में 4 विकेटों के नुकसान पर सनराइडर्स हैदराबाद की मैच में जीत गई और क्वालिफायर 2 में पहुंच गई। अब हैदराबाद की टीम का मुकाबला रविवार को दिल्ली कैपिटल्स से होगा।

Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india