भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल मिले वंडर मैकेनिक से, देश की युवा पीढ़ी के लिए है प्रेरणाश्रोत

By Reeta Tiwari | Posted on 10th Nov 2022 | देश
rahul gandhi-  Abdul Rehman Kalburgi

वंडर मैकेनिक युवा पीढ़ी के लिए है प्रेरणाश्रोत 

राहुल गाँधी अपने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बहुत सारे आम जनता से मिल रहे और उनकी ये तस्वीरें देश की जनता बहुत पसंद भी कर रही है। अपनी यात्रा के दौरान राहुल गाँधी एक ऐसे इंसान से मिलते है जो देश की आम जनता के लिए प्रेरणाश्रोत बन सकता है। अब्दुल रेहमान कलबुर्गी जो की गुलबर्ग कर्नाटका के रहने वाले हैं और पेशे से एक मैकेनिक हैं। अब्दुल के दोनों हाथ बचपन से ही नहीं है।  

Also read- राहुल गाँधी चुनाव भूल भारत जोड़ो यात्रा में मशगूल, उपचुनाव में मिली हार पार्टी के लिए आइना

अब्दुल के बचपन से नहीं हैं दोनों हाथ  

अब्दुल को कुछ दिनों पहले तक बहुत कम लोग जानते थे लेकिन राहुल गांधी के कारण अब पूरा देश इस बिना हाथ के मैकेनिक को जनता है। अब्दुल रहमान के हाथ बचपन से ही congenital disorder के कारण नहीं आ सके लेकिन फिर भी अब्दुल अपने जीवन में एक सफल मैकेनिक हैं। दोनों हाथ ना होने के बावजूद भी अब्दुल अपने लक्ष्य से कभी पीछे नहीं हटे। यहाँ तक की अब्दुल को क्रिकेट खेलना भी बहुत पसंद है और वो ये खेल अपने और भी साथियों के साथ अक्सर खेलते हैं। 

राहुल-अब्दुल  की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

राहुल गाँधी के साथ अब्दुल रेहमान की एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वायरल हो रही है। जिसमे अब्दुल एक बाइक का पहिया सिर्फ अपने पैरों के इस्तेमाल से खोल देता है और राहुल गाँधी इसे देख ताली बजाने लगते हैं। राहुल, अब्दुल से पूछते हैं कि ये सब सिखने में तुम्हे कितना समय लगा ? अब्दुल मुस्कराते हुए कहता है कि 4 साल। यहाँ पर भारत की युवा पीढ़ी अब्दुल से बहुत कुछ सिख सकती है जो हर छोटे बात पर मरने और मारने को तैयार हो जाती है। 

ताली बजाते हुए लगा लिया गले 

अब्दुल आगे बताता है कि, "मेरे पड़ोसी ने एक गराज खोला था जिसमे मैं खुद से आ कर सीखना शुरू कर दिया। ये सब मैंने खुद ही सिख लिया।"  जब राहुल ने पूछा की आपने बाइक में सबसे पहली चीज क्या सीखी थी तो अब्दुल बड़े मासूमियत से बताता है की आयल चेंज करना और टायर खोलना। इस वीडियो में राहुल गांधी ने उस समय देश का दिल जीत लिया जब उन्होंने खुद अपने हाथों से अब्दुल को बाइक आयल की बोतल का ढक्कन खोल कर दिया। अब्दुल ने जब बाइक को ठीक कर दिया तो राहुल गांधी ने ताली बजाते हुए उसे गले लगा लिया। 

धर्म से हटकर लोगों के बीच जाकर कर रहे राजनीति 

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज गुरूवार 10 नवंबर यानि की यात्रा के 69वां दिन महाराष्ट्र में नांदेड़ के काप्शी में पहुँच चुकी है। राहुल गाँधी की यह यात्रा कांग्रेस को नई राजनीतिक दिशा दे पाए या नहीं, पर ये भारत जोड़ो यात्रा यह साबित करते हुए जरूर दिख रही है की देश की राजनीति धर्म से हट कर लोगों के बीच जा कर भी की जा सकती है।  

राहुल गांधी ने अपने यात्रा के दौरान मंदिर-मस्जिद से ज्यादा लोग से मिलने का काम किया है और उन्होंने एक तरीके से ये भी  साबित करने की कोशिश की है राजनीति नोट पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो से आगे भी की जा सकती है। राहुल इस भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बहुत सारे आम लोगों से मिल रहे हैं और भारत की आम जनता को उनकी यही बात बहुत पसंद आ रही है।

Also read- भाजपा और RSS देश बांटने का काम कर रही है, सावरकर करते थे अंग्रेजों के लिए काम: राहुल गांधी

Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.