‘बंगाल को मिनी पाकिस्तान बना देंगी ममता बेगम...’सीएम बनर्जी बोली- शेरनी की तरह दूंगी जवाब

By Awanish Tiwari | Posted on 30th Mar 2021 | देश
Mamata Banerjee, Suvendu Adhikari

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 (West Bengal Election 2021) की तैयारियां जोरों पर है। प्रदेश की 30 विधानसभा सीटों पर पहले चरण में मतदान हो चुका है। दूसरे चरण का मतदान 1 अप्रैल को होने वाला है। जिसमें इस चुनाव की सबसे चर्चित सीट नंदीग्राम विधानसभा सीट (Nandigram Seat) पर भी मतदान होना है। 

इस सीट से प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और उनके पूर्व सहयोगी सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) बीजेपी की टिकट से चुनावी दंगल में है। सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को कम से कम 50 हजार वोटों से हराने की बात कही है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि अगर वह सीएम बनर्जी को नहीं हरा पाते हैं तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे। 

इसी बीच सुवेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने सीएम बनर्जी पर मुस्लिमों के तुष्टिकरण का आरोप लगाया है। जिसपर ममता बनर्जी ने भी जबरदस्त पलटवार किया है।

‘CM बनर्जी को ईद मुबारक कहने की आदत’

बीते दिन सोमवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सुवेंदु अधिकारी ने कहा, ‘ममता बनर्जी को ईद मुबारक कहने की आदत है। इसलिए उन्होंने आज होली की बधाई की जगह आप सभी को होली मुबारक कहा। बेगम को वोट मत दीजिए। अगर आप बेगम को वोट देंगे तो यह (बंगाल) मिनी पाकिस्तान बन जाएगा। बेगम सूफियान के अलावा किसी को नहीं जानतीं।‘

‘पहले 400 और अब 6000 की साड़ी पहनती हैं ममता’

उन्होंने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा, ‘बेगम अचानक बदल गईं और मंदिरों में जाने लगीं क्योंकि उन्हें हार जाने का डर है।‘ सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर व्यक्तिगत हमला करते हुए कहा कि ‘हाल ही में वह रैलियों के लिए कार का प्रयोग करती थीं। अब हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल करती हैं। पहले वह अजंता के जूते पहनती थीं। अब ब्रांडेड जूते पहनती हैं। पहले वह 400 की साड़ी पहनती थीं और अब 6 हजार की साड़ी पहनती हैं।‘

बीजेपी नेता ने अपने पहनावे को लेकर कहा कि उनमें कोई बदलाव नहीं आया है। वह जैसा 2004 में ड्रेस पहनते थे, वैसा ही आज भी पहनते हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि उन्हें 'बेगम' और 'बेटे, भाई-दोस्त' में से किसी एक चुनना है।

मैं शेरनी की तरह जवाब दूंगी- ममता बनर्जी

सुवेंदु अधिकारी के हमले पर ममता बनर्जी ने भी जोरदार प्रतिक्रिया दी। उन्होंने भी नंदीग्राम में एक रैली को संबोधित करते हुए सुवेंदु अधिकारी पर जमकर हमला बोला। सीएम बनर्जी ने कहा, 'उन्होंने (सुवेंदु) मेरे ऊपर हमला किया। नंदीग्राम के किसी व्यक्ति ने मुझ पर हमला नहीं किया लेकिन आप यूपी-बिहार से गुंडे लेकर आए। हम फ्री और फेयर इलेक्शन चाहते हैं। अगर वे आएं तो महिलाओं को उन्हें अपने बर्तनों से पीटना चाहिए।' 

ममता ने कहा, 'जो लोग संस्कृति से प्यार नहीं कर सकते, वे यहां राजनीति नहीं कर सकते। नंदीग्राम गुंडागर्दी देख रहा है।‘ सीएम ने कहा, हमने बिरुलिया में सभा की, टीएमसी का दफ्तर तोड़ दिया गया। वह (सुवेंदु अधिकारी) सब कर रहे हैं, जो वह चाहते हैं। खेल मैं भी खेल सकती हूं। मैं भी शेरनी की तरह जवाब दूंगी। मैं रॉयल बेंगाल टाइगर हूं।

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.