चीन में बेकाबू हुआ कोरोना, अस्पतालों और श्मशान घाट में लगी लाशों की कतार

By Reeta Tiwari | Posted on 20th Dec 2022 | विदेश
corona spread in china

चीन में  कोरोना वायरस मामलों में हुई वृद्धि 

जहां दुनियाभर के देशों में फैले कोरोना वायरस के बाद चीजें सामान्य हो रागी है और कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है. वहीं इस बीच चीन (China) में कोरोनो वायरस (Corona Virus) के मामलों में तेजी आई है। वहीँ कहा जा रहा है कि चीन में फैले कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. 

Also Read- कैंसर से जूझ रहे इस शख्स ने ट्वीट करके दुनिया को कहा अलविदा.

60 प्रतिशत लोग हुए वायरस का शिकार 

एपिडेमोलॉजिस्ट एरिक फीगल-डिंग ( Eric Feigl-Ding)  से मिली जानकारी के अनुसार, चीन में अस्पताल पूरी तरह से भर गए हैं। वहीं महामारी विशेषज्ञ का अनुमान है कि अगले 90 दिनों में चीन के 60 प्रतिशत से अधिक और दुनियाभर की 10 प्रतिशत आबादी के संक्रमित होने की संभावना है और लाखों लोगों की मौत भी हो सकती है। वहीं अस्पतालों में भी इस वायरस का शिकार हुए लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. 

तेजी से फैल रहा है वायरस

वहीं रिपोर्ट के अनुसार, यहां पर कोविड संक्रमित शवों की संख्या में अचानक वृद्धि हुई है क्योंकि चीन की राजधानी में वायरस तेजी से फैल रहा है। महामारी प्रतिबंधों में अचानक ढील देने के बाद इस तरह के हालात बने हैं। इसी के साथ  स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने दावा किया है कि अब चीन में संक्रमितों की संख्या एक दिन से भी कम समय में दोगुनी हो सकती है। 

श्मशान घाट में बढ़ी शवों की संख्या

चीन की राजधानी बीजिंग में काम करने वाले लोगों के हवाले से दावा किया है देश में पिछले कुछ दिनों में दाह संस्कार और अन्य अंत्येष्टि सेवाओं के रिक्वेस्ट में उछाल आया है। शवों के अंतिम संस्कार से जुड़ी एक महिला ने फोन पर बात करते हुए कहा कि, "कोविड के फिर से आने के बाद से काम का बोझ बढ़ गया है।" महिला ने कहा कि इतने शव आ रहे हैं कि, तड़के सुबह से लेकर आधी रात काम करना पड़ रहा है। हर दिन लगभग 200 शव आते हैं। महिला ने ये भी बताया कि बढ़ते मामलों की वजह से कई अन्य लोग भी संक्रमित हो गए हैं।

कोविड पॉलिसी में ढील से नुकसान

चीन (China) कोरोना वायरस के छोटे से प्रकोप के खिलाफ भी पिछले तीन सालों से अपने 'जीरो कोविड' दृष्टिकोण को लागू करता आया था, लेकिन लॉकडाउन, कोविड टेस्ट और क्वारंटाइन सिस्टम को खत्म करने के बाद मामलों को तेजी से इजाफा हुआ. वहीं इस जीरो कोविड पॉलिसी में ढील के कारण चीन की 1.4 अरब आबादी में से 10 लाख लोगों की मौत हो सकती है.

Also Read- Aquadom Cylindrical aquarium : दुनिया का सबसे बड़ा एक्वेरियम टूटा, मची तबाही.

Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.