क्या टाटा के हाथों बिक जाएगी बिसलेरी ? जानिए क्या कहा बिसलेरी के मालिक रमेश चौहान ने

By Reeta Tiwari | Posted on 24th Nov 2022 | बिजनेस
tata & bisleri

7000 करोड़ में बिसलेरी को खरीद सकती है टाटा  

बिसलेरी सिर्फ एक ब्रांड का नाम नहीं है, बल्कि शहरों में ये पानी का पर्यायवाची बन चुका है। आप अगर कहीं घूम रहे हैं और आपको प्यास लगी हो तो आपके दिमाग में शायद सबसे पहले बिसलेरी का नाम आता होगा। देश की सबसे बड़ी पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर (packaged drinking water) कंपनी बिसलेरी (Bisleri International) को टाटा ग्रुप (Tata Group) खरीदने की तैयारी में है। इसपर अभी तक दोनों कंपनियों (Tata Bisleri Deal Worth) के तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन मीडिया रिपोर्टों के अनुसार बातचीत फाइनल स्टेज में है और यह डील 6000 से 7000 करोड़ रुपये  में तय होने जा रहा है।

Also read- 2016 में META में शामिल हुई संध्या देवनाथन होंगी इंडिया की फेसबुक हेड

आपको बता दे बिसलेरी इंटरनेशनल का स्वामित्व रमेश चौहान (Bisleri International Ramesh Chauhan) के पास है, जिसे खरीदने का प्रस्ताव दूसरी कंपनियों के साथ टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (Tata Consumer Products Ltd (TCPL)) ने भी रखा है। मीडिया के ख़बरों के अनुसार रमेश चौहान टाटा ग्रुप को अपनी बिसलेरी कंपनी बेचने का मन बना रहे हैं।

अभी भी चल रही टाटा के साथ बात-चीत

बिसलेरी कंपनी अध्यक्ष चौहान ने समाचार एजेंसी के साथ बातचीत करते हुए कहा है कि यह जानकारी पूरी तरह सही नहीं है, हम इस पर अभी भी चर्चा कर रहे हैं।' वहीं, बिसलेरी इंटरनेशनल के प्रवक्ता ने कहा कि हम इस समय चर्चा में हैं और भविष्य की चीजों का खुलासा नहीं कर सकते।' अब आगे देखना दिलचस्प होगा कि भारत की सबसे बड़ी पैकेज्ड वाटर कंपनी बिसलेरी (Bisleri) को कौन-सी कंपनी खरीदेगी।

रमेश चौहान ने थम्सअप, गोल्ड स्पॉट, माज़ा और लिम्का जैसे कई सुपर ब्रांड पहले भी बनाए हैं। जब अटलांटा-मुख्यालय वाली कंपनी ने भारतीय बाजार में प्रवेश किया था, तब कोका-कोला कंपनी ने 1993 में इन कंपनियों अधिग्रहित कर लिया था।

Also read- ED के निशाने पर Paytm, Razorpay, Cashfree सहित कई कंपनियों के दफ्तरों में छापे

Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.