गोल्ड खरीदने के लिए ये 5 स्टोर हैं सबसे बेस्ट, गारंटी के साथ-साथ मिलेंगे ये खास ऑफर्स

By Reeta Tiwari | Posted on 17th Jan 2023 | बिजनेस
gold stores

भारत में इन जगहों से खरीद सकते हैं गोल्ड 

आजकल के समय हर कोई किसी न किसी चीज में इन्वेस्टमेंट (Investment) जरुर करता है ताकि आने वाले समय उसके द्वारा की गयी इन्वेस्टमेंट का उसे फायदा मिले. कई लोग कहते हैं कि गोल्ड में इन्वेस्ट (Investment in gold ) करना फायदेमंद है क्योंकि गोल्ड की कीमत (Gold price) बढ़ती रहती है इस वजह से गोल्ड आने वाले समय में अच्छा फायदा देता है. वहीं कहा जाता है कि गोल्ड में इन्वेस्टमेंट करना सबसे सेफ है लेकिन कई लोगों के मन ये सवाल आता है कि गोल्ड कहां से खरीदे. वहीं इस बीच इस पोस्ट के जरीए हम आपको इस बात की जानकारी देने जा रहे हैं कि गोल्ड कहां से खरीदे. 

Also Read- जानिए भारत में बिकने वाले ये प्रोडक्ट क्यों हैं विदेशों में बैन.

तनिष्क (Tanishq)

तनिष्क (Tanishq) ने 1994 में जूलरी मार्केट में एंट्री की,  एनालिस्ट्स के अनुसार, तनिष्क देश में लग्जरी जूलरी का सबसे बड़ा ब्रैंड हैं। तनिष्क में आपको अच्छे डिजाईन की गोल्ड ज्वेलरी साथ ही गोल्ड से जुड़े सभी चीजें यहाँ मिल जाएँगी.  तनिष्क कई बार ऑफर की भी घोषणा करता है. इसी के साथ तनिष्क को लेकर कहा जाता है कि यहाँ का सोना शुद्ध होता है साथ ये तनिष्क गोल्ड की शुद्धता (Tanishq gold Guarantee) की भी गारंटी  देता है.  

मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स (Malabar Gold & Diamonds)

मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स (Malabar Gold & Diamonds) को भी दुनिया की सबसे बड़ी ज्वेलरी रिटेल चेन्स (Jewellery Retail Chains) में होती है। केरल (keral) के कोझिकोड़ (Kozhikode) में इसका हेडक्वार्टर है और दुनिया में 260 से ज्यादा स्टोर्स हैं। कंपनी की नींव एमपी अहमद ने 1993 में रखी थी। वहीं कई लोग यहाँ से सोना खरीदना पसंद करते हैं. यहां पर भी आपको सोने खरीदने पर कई तरह के ऑफर और छूट मिलेगी साथ ही यहाँ पर भी शुद्धता की गारंटी दी जाती है. 

कल्याण जूलर्स (Kalyan Jewellers)

कल्याण जूलर्स (Kalyan Jewellers) के देशभर में 100 से ज्यादा स्टोर्स हैं और  इस जूलर्स का हेडक्वार्टर भी केरल में है। यह कंपनी अपने इयररिंग्स के लिए मशहूर है। वहीं कल्याण जूलर्स के ब्रांड अम्बेसडर अमिताभ बच्चन हैं. कल्याण जूलर्स के सोने पर BIS हॉलमार्क तो है ही साथ ही यहां पर सोने खरीदने पर इन्सोरेंस भी मिलता है. इसी के साथ कल्याण जूलर्स अच्छी क्वालिटी लाइफ टाइम फ्री maintenance की सुविधा भी देता है. साथ ही यहां से खरीदने वाले सोने के गहनों को एक्सचेंज, बेचने का हिसाब पहले ही मिल जायेगा और ये सब 4 लेवल assurance के साथ आते हैं. 

पीसी जूलर्स (PC Jewellers)

2005 में आई पीसी जूलर्स (PC Jewellers) देश की प्रमुख गोल्ड कंपनीज में से एक है। इसके देशभर में 84 से ज्यादा शोरूम हैं। कंपनी अपने पास डिजाइंस के सबसे बड़े कलेक्शन होने का दावा करती है। यह कंपनी दो भाइयों- पद्म चंद गुप्ता और बलराम गर्ग ने शुरू की थी। पीसी जूलर्स अलग-अलग रेंज में कई तरह के सोने आदि की पेशकश करता है. वहीं यहां पर भी आपको सोने की शुद्धता और ऑफर के साथ-साथ सोने पर कई तरह की छूट भी मिलेगी. 

रिलायंस जूल्स (Reliance Jewels

किफायती रेट में चमचमाती जूलरी के लिए रिलायंस जूल्स (Reliance Jewels) भी अच्छा ऑप्शन है. रिलायंस जूल्स 2009 में स्थापित इस कंपनी के देश में 115 से ज्यादा स्टोर्स हैं। वहीं इस स्टोर पर भी आपको सोने और जूलरी को लेकर कई सारे ऑफर्स साथ ही कई सारी छूट भी मिलेगी. 

Also Read- क्या है ई-रुपया और क्या है इसके फायदे.

Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.