यूपी में छुट्टी के लिए आया अनोखा आवेदन, पुलिस महकमे में बना चर्चा का विषय, हुआ वायरल!

By Priyanka Yadav | Posted on 1st Aug 2022 | वायरल खबरें
 up police, leave application viral,

यूपी के बलिया जिले में तैनात एक पुलिसकर्मी के छुट्टी का आवेदन काफी वायरल हो रहा है। आवेदन में पुलिसकर्मी छुट्टियों की मांग करता है। उनका कहना है कि शादी को 7 महीने हो चुके है, खुशखबरी के लिए 15 दिन की छुट्टी चाहिए। अब ऐसा अनोखा आवेदन पत्र सामने आने के बाद चर्चा का विषय बना हुआ है।

दरअसल, ये मामला बलिया जिले में तैनात गोरखपुर के एक सिपाही का है। वो इस समय डॉयल 112 में तैनात है। परिवार के लिए समय न निकाल पाने पर काफी परेशान है। जिसके बाद सिपाही ने अपने अधिकारी को छुट्टी के लिए आवेदन पत्र लिखा। इस आवेदन पत्र में पुलिसकर्मी ने लिखा कि उसकी शादी को 7 महीने बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक उसके परिवार में कोई खुशखबरी नहीं आई है। इसके लिए उसे छुट्टी की आवश्यकता है। इसलिए 15 दिन का ईएल (अर्जित अवकाश) दिया जाए। सिपाही के लिखे गए इस पत्र के बाद ये फिलहाल जनपद में चर्चा का विषय बना हुआ है। 

छुट्टी के लिए आवेदन पत्र में ये लिखा गया

'महोदय, प्रार्थी की शादी को सात महीने हो गए। अभी तक खुशखबरी नहीं मिली। मैडम (पत्नी) ने डॉक्टर के सलाह के अनुसार दवा ली है और उसके साथ रहना है। प्रार्थी घर पर निवास करेगा। अतः श्रीमान जी से निवेदन है कि प्रार्थी को 15 दिन की EL (अर्जित अवकाश) देने की कृपा करें। आपकी महान कृपा होगी।' 

करना पड़ता है दिक्कतों का सामना 

गौरतलब है कि पुलिस विभाग में कर्मियों को छुट्टी के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसी वजह से वे अपने परिवार के साथ समय नहीं बीता पाते। अगर छुट्टियां दी भी जाती है तो त्योहारों की संवेदनशीलता को देखते हुए ही पुलिस कर्मियों को छुट्टी की अनुमति मिलती है। पुलिसकर्मी के द्वारा लिए गए आवेदन पत्र पर एडिशनल एसपी डीपी तिवारी ने बताया कि सिपाही की ओर से लिखा गया ऐसा आवेदन पत्र अभी मेरे संज्ञान में नहीं आया है। अगर उसने छुट्टी के लिए आवेदन किया है तो उस पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

लोग जमकर ले रहे चटखारे 

बता दें कि यूपी के पुलिस महकमे में पुलिसकर्मी का ये आवेदन पत्र वायरल होने पर जहां एक और लोग जमकर चटखारे ले रहे है। तो वहीं दूसरी ओर छुट्टी की वजह को लेकर ये आवेदन पत्र चर्चा का विषय बना हुआ है। हालांकि उनका ये पत्र वायरल हो चुका है, जिस पर एडिशनल एसपी डीपी तिवारी का कहना है कि नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

Priyanka Yadav
Priyanka Yadav
प्रियंका एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। प्रियंका पॉलिटिक्स, हेल्थ, एंटरटेनमेंट, विदेश, राज्य की खबरों, पर एक समान पकड़ रखती है। प्रियंका को वेब और टीवी का कुल मिलाकर ढाई साल का अनुभव है। प्रियंका नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.