Netflix डॉ. अंबेडकर पर फिल्म बनाने की तैयारी में,  एवा डुवर्ने होंगी फिल्म की निर्देशक

By Reeta Tiwari | Posted on 21st Nov 2022 | वायरल खबरें
netflix and dr ambedkar

हॉलीवुड की नजर डॉ. अंबेडकर पर 

बाबा साहब डॉ. भीम राव अंबेडकर (Babasaheb Dr. Bhim Rao Ambedkar) पर तो बहुत सारी  फिल्मे बनी हैं, लेकिन इस भारतीय संविधान निर्माता पर अभी तक हॉलीवुड की कोई फिल्म नहीं बनी है। इंटरनेट (Internet) के इस जमाने में  इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसी खबरें चल रही हैं कि हॉलीवुड (Hollywood) डॉ. बी.आर. अम्बेडकर के जीवन पर एक फिल्म बनाने जा रहा है। 

Also read- RIP Tabassum Govil : 78 वर्ष की उम्र दिग्गज अदाकारा तबस्सुम का कार्डिएक अरेस्ट से हुआ निधन

शुरू हो चुकी है कास्टिंग कॉल 

मीडिया के ख़बरों के अनुसार, एक कास्टिंग कंपनी ने उनसे संपर्क किया था। कास्टिंग कंपनी, Round Table India का कहना है की एक विदेश कास्टिंग कंपनी ने उन्हें डॉ. अम्बेडकर की भूमिका निभाने के लिए अभिनेताओं की तलाश में कांटेक्ट किया है।

अफ्रीकी अमेरिकी निर्देशक एवा डुवर्ने होंगी फिल्म निर्देशक 

सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से ये चर्चा हो रही है की नेटफ्लिक्स फीचर फिल्म में एक बच्चे और युवा के रूप में डॉ बीआर अंबेडकर की भूमिका निभाने के लिए अभिनेताओं के लिए कास्टिंग कॉल चल रही है। प्रसिद्ध अफ्रीकी अमेरिकी निर्देशक एवा डुवर्ने (Ava DuVernay) बाबा साहब पर बन रही इस फिल्म को निर्देशित करेंगी। वैसे अंबेडकर पर फिल्म बनाने की घोषणा साल 2020 में ही कर दी गई थी। 

इस फिल्म के बारे में एक और चीज मीडिया की सुर्ख़ियों में है और वो इस फिल्म के लिए ढूंढे जा रहे अभिनेताओं से जुड़ा हुआ है।  खबरें ये भी हैं कि  अंबेडकर समुदाय यानि की दलित समाज से अभिनेताओं के चयन पर जोर दिया जा रहा है। 

चल रहा विदेशियों का बाबा साहब पर रिसर्च 

भारतीय कास्टिंग कंपनी के मुताबिक विदेशी कास्टिंग कंपनी ने उन्हें लिखा था कि, हम एक किताब पर आधारित आगामी स्वतंत्र फिल्म की कास्टिंग कर रहे हैं, और हम डॉ. भीमराव अंबेडकर की भूमिका निभाने के लिए किसी को कास्ट करना चाहते हैं। उन्होंने इस लेटर में आगे लिखा था कि हम इस भूमिके के बारे में आपसे बातचीत करना चाहते हैं, तथा इस पर भी विचार करना चाहते हैं की इसे और भी प्रामाणिक और सच्चा कैसे बनाया जाये। हमें इसके लिए भारतीय समुदाय को और अधिक गहराई से एक्सप्लोर करने की जरूरत है। 

लेटर में आगे फिल्म के बारे में बताते हुए लिखा गया है की फिल्म का निर्देशन अवा डुवर्ने द्वारा किया जा रहा है। डुवर्ने पहले सेल्मा और 13 वीं जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुकी हैं।

Also read- जिसने भी धर्म का धंधा बंद करवाया, धंधे वालों ने उसी को अपना धर्म बनाया, अंबेडकर ने खुद की पूजा से क्यों किया था मना ?

Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.