Air India की यात्रियों को सौगात: अब फ्लाइट की तारीख बदलने पर नहीं देने पड़ेंगे पैसे, पढ़ी पूरी खबर...

By Ruchi Mehra | Posted on 10th Jan 2022 | ट्रैैवल
air india, one free change

सरकारी से प्राइवेट हो रहे एयर इंडिया ने कोरोना संकट के बीच अपने यात्रियों को एक बड़ी राहत दी है। एयर इंडिया ने भारत में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते घरेलू उड़ानों के लिए तारीख या उड़ान संख्या में एक बार मुफ्त में बदलाव करने की सुविधा अपने दी है। 

एयर इंडिया ने घरेलू यात्री जो 31 मार्च 2022 को या उससे पहले कंफर्म्ड ट्रैवल के साथ तारीख या उड़ान संख्या बदल सकते हैं।Air India ने ट्वीट में कहा कि कोविड मामलों में बढ़ोतरी के कारण हाल की अनिश्चितताओं को ध्यान में रखते हुए एयर इंडिया 31.03.22 को या उससे पहले कंफर्म यात्रा के साथ सभी घरेलू टिकटों (098) के लिए तारीख या उड़ान संख्या में बदलाव के लिए ‘एक फ्री चेंज’ की पेशकश कर रही है। 

दरअस, कोरोना के तेजी से बढ़ते केस की वजह से एयर लाइन इंडस्ट्री भी दवाब में है। Indigo भी अपनी फ्लाइट संख्या में 20 फीसदी कटौती करने का फैसला किया है। इंडिगो ने कहा कि यात्रा शुरू करने से कम से कम 72 घंटे पहले फ्लाइट रद्द की जाएगी और ग्राहकों को अगली फ्लाइट में शिफ्ट किया जाएगा।

प्लान बी के तहत उनकी यात्रा में भी बदलाव किया जा सकेगा, जिसकी जानकारी इंडिगो ने अपनी वेबसाइट पर दी। कंपनी 31 जनवरी तक यात्रियों से कोई ‘चेंज फीस’ नहीं लेगी। यात्री अपनी जरूरत के मुताबिक उसी पैसे से 31 जनवरी तक किसी दूसरी फ्लाइट में टिकट ले सकेंगे।

यहीं नहीं SpiceJet ने भी 31 जनवरी तक चेंज फीस माफ कर दी।  कोरोना की वजह से जो यात्री अपने सफर का प्लान बदल रहे हैं, वे 31 जनवरी तक किसी दूसरी फ्लाइट में किसी दूसरी तारीख की टिकट ले सकते हैं। साथ ही मनपसंद सीट लेने के लिए यात्रियों को चार्ज में 25 फीसदी तक छूट दी जाएगी।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.