Whatsapp की नई पॉलिसी: अगर नहीं किया ये काम तो डिलीट हो जाएगा आपका अकाउंट, जानिए...

By Ruchi Mehra | Posted on 6th Jan 2021 | टेक
WhatsApp updates Terms of Service, WhatsApp Privacy Policy
मैसेजिंग ऐप Whatsapp अपने यूजर्स की सुविधा के अनुसार नए-नए अपडेट लाता रहता है। अब Whatsapp ने अपनी टर्म्स और प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव किया है। जिसका नोटिफिकेशन मंगलवार शाम से ही भारत में यूजर्स को धीरे-धीरे दिया जा रहा है। 8 फरवरी 2021 कोे यूजर्स को इस नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करने पड़ेगा, नहीं तो उनको अकाउंट भी डिलीट करना पड़ सकता है।

8 फरवरी से बंद हो सकता है अकाउंट


  अपने अकाउंट को जारी रखने के लिए इस नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करना जरूरी होगा। जो नोटिफिकेशन यूजर्स को भेजा रहा है, उसमें एक ऑप्शन Accept का है। लेकिन अभी पॉलिसी को एक्सेप्ट करने के लिए 'Not Now' का विकल्प भी दिया जा रहा है। जिसका मतलब ये है कि आप चाहे तो कुछ समय के बाद भी नई पॉलिसी को एक्सेप्ट कर सकते हैं, तब तक आपका अकाउंट चलेगा। लेकिन 8 फरवरी के बाद अकाउंट डिलीट भी हो सकता है। इस नई पॉलिसी में इंस्टाग्राम और फेसुबक का इंटीग्रेशन ज्यादा है। पहले से ज्यादा यूजर्स का डेटा अब फेसबुक के पास होगा। इससे पहले भी यूजर्स के डेटा को फेसबुक के साथ शेयर किया जा रहा है। लेकिन अब कंपनी की ओर से ये साफ तौर पर बता दिया गया है कि फेसबुक के साथ Whatsapp और इंस्टाग्राम का इंटीग्रेशन ज्यादा रहेगा।


क्या है इस नई पॉलिसी में...?


  लेकिन यहां पर डरने की कोई भी बात नहीं है क्योंकि ये पॉलिसी यूजर्स की प्राइवेसी के लिए ही है। Whatsapp ने अपनी इस नई पॉलिसी में कहा है कि हमारी सेवाओं को ऑपरेट करने के लिए आप Whatsapp को जो कंटेंट आप अपलोड, सबमिट, स्टोर, भेजते या फिर रिसीव करते हैं, उनको यूज, रिप्रोड्यूस, डिस्ट्रीब्यूट और डिस्प्ले करने के लिए दुनियाभर में नॉन-एक्सक्लूसिव, रॉयल्टी फ्री, सब्लिसेंसेबल और ट्रांसफरेबल लाइसेंस दिया जाता है। लाइसेंस में आपके द्वारा दिए गए अधिकार हमारी सर्विस को ऑपरेट और उपलब्ध कराने के सीमित उद्देश्य के लिए हैं।'
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india