अब Whatsapp के को फाउंडर के हाथों में सिग्नल की जिम्मेदारी, बनाएंगे नंबर-1 ऐप?

By Ruchi Mehra | Posted on 11th Jan 2022 | टेक
whatsapp, signal

सिग्नल के फांउडर और CEO मेक्सी मार्लिंसपाईक ने कंपनी का साथ छोड़ दिया। उन्होंने कंपनी से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे के बाद अब सिग्नल की जिम्मेदारी Whatsapp के को-फाउंडर के हाथों में होगी। जी हां, Whatsapp के को फाउंडर ब्रायन एक्टन को सिग्नल का अंतरिम CEO बनाया गया है। 

मोक्सी ने सिग्नल ऐप से अपना इस्तीफा देने की जानकारी ब्लॉग और ट्वीट के जरिए दी। मोक्सी ने अपने पोस्ट में कहा है कि नए साल में मैंने फैसला किया है कि सिग्नल के सीईओ के रूप में खुद को बदलने का ये एक अच्छा समय है। साथ ही साथ उन्होंने ये भी बताया कि सिग्नल के वो स्थायी CEO पद के लिए उम्मीदवारों की तलाश कर रहे हैं।

तब तक सीईओ की जिम्मेदारी ब्रायन एक्टन को दी गई है। 2009 में एक्टन ने व्हाट्सएप की शुरुआत की थी। 2014 में मेटा प्लेटफॉर्म ने फेसबुक ने व्हाट्सएप को खरीद लिया था। 2017 में ब्रायन एक्टन ने Whatsapp से अपना साथ छोड़ दिया था। 

2018 में मेक्सी ने एक्टन के साथ मिलकर सिग्नल ऐप की शुरुआत की थी और इस दौरान एक्टन ने सिग्नल के लिए 50 मिलियन डॉलर की फंडिंग दी थी। Whatsapp की ही तरह सिग्नल भी एक मल्टीमीडिया मैसेजिंग ऐप है, जो कि एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड है। इसे विंडोज, iOS, Mac और एंड्रॉयड डिवाइस में इस्तेमाल किया जा सकता है। आजकल ये ऐप Whatsapp को कड़ी टक्कर देने की पूरी कोशिश में जुटी है। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india