Airtel यूजर्स के लिए अब महंगा होगा रिचार्ज कराना, कंपनी ने बढ़ाए दाम...जान लें हर प्लान का नया रेट!

By Ruchi Mehra | Posted on 22nd Nov 2021 | टेक
airtel, prepaid plans

अगर आप Airtel यूजर हैं, तो तैयार हो जाइए। क्योंकि आप पर महंगाई की एक ओर मार पड़ने वाली है। जी हां, Airtel कंपनी ने अपने प्रीपेड प्लान में बदलाव किए हैं। कंपनी ने प्रीपेड यूजर्स को झटका देते हुए प्लान्स पर टैरिफ दरें 25 फीसदी तक बढ़ा दी। इसके बाद अब आपको रिचार्ज कराने के लिए ज्यादा पैसे देने होंगे। ये नई टैरिफ दरें 26 नवंबर से लागू होने जा रही हैं। प्लान्स के दाम 100 रुपये तक बढ़ाए गए हैं।  

सबसे सस्ते प्लान अब 99 रुपये में...

Airtel का 28 दिन वाला सबसे सस्ते प्रीपेड प्लान की कीमत अभी 79 रुपये थे, जिसमें अब 20 रुपये की बढ़ोत्तरी हो जाएगा। ये प्लान बढ़कर 99 रुपये होने वाला है। वहीं 149 रुपये वाले प्लान की कीमत बढ़कर 179 रुपये हो जाएगी। इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग तो मिलेगी ही। इसके साथ में 2GB डेटा मिलेगा और रोजाना 100 SMS भी मिलेंगे। 

इसके अलावा 28 दिनों का जो 219 रुपये वाला था, उसकी कीमत कंपनी ने बढ़ाकर 265 कर दी। इस प्रीपेड प्लान के तहत अनिलिमिटेड कॉल के साथ साथ 100 SMS और एक जीबी डेटा डेली मिलेगा। वहीं 249 वाले प्लान की कीमत बढ़कर अब 299 होने वाली है। एयरटेल के इस प्लान में आपको डेली 1.5 जीबी डेटा और 100 एसएमएस मिलेंगे। साथ ही अनिलिमिटेड कॉल भी आप कर सकते हैं। 

बाकी प्लान्स के रेट कितने बड़े हैं, अगर आपको इसके बारे में जानना है, तो ये पूरी लिस्ट देख लें...


दाम बढ़ाने पर कंपनी ने क्या कहा?

एयरटेल की तरफ से प्लान्स के रेट बढ़ाने के पीछे की वजह भी बताई गई है। कंपनी का कहना है कि एक अच्छे और स्वस्थ बिजनेस मॉडल के लिए दरें बढ़ाना जरूरी हो गया था। कंपनी ने आगे कहा कि एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) 200 रुपए होना चाहिए और फिर इसे बढ़ाकर 300 रुपए पहुंचना चाहिए, जिससे कंपनियों को निवेश की गई पूंजी पर सही रिटर्न मिल सके।

महंगे होंगे जियो और वोडाफोन के भी प्लान्स?

वैसे तो अभी सिर्फ Airtel ने अपने प्लान्स में ये बदलाव किया है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि जियो और वोडाफोन भी जल्द ही अपने प्लान्स महंगे कर सकता है।

Airtel की तरफ से ये जो बढ़ोत्तरी की गई है, उसके बाद इसके प्लान्स जियों की तुलना में 30 से 50 फीसदी तक महंगे हो जाएंगे। जियो का 2GB डेटा के साथ 28 दिनों का प्लान 129 रुपये में मिलता है। तो वहीं अब Airtel में इसकी कीमत 179 होने वाली है। इसी तरह 84 दिनों की वैलेडिटी वाला जियो का प्लान 555 रुपये में आता है, जिसमें अनिलिमेटेड कॉलिंग के साथ 1.5GB डेटा रोजाना मिलता है। वहीं एयरटेल में इसकी कीमत 719 रुपए होने जा रही है।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india