T20 World cup 2022 में बड़े-बड़े बल्लेबाजों को धूल चटाएगा भारत का ये यॉर्कर स्पेशलिस्ट! पूर्व कप्तान ने की बड़ी भविष्यवाणी

By Ruchi Mehra | Posted on 2nd May 2022 | स्पोर्ट्स
T. Natrajan, SRH

IPL में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की ओर से खेलने वाले तेज गेंदबाज टी. नटराजन (T. Natrajan) को लेकर भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने एक बड़ी बात कह दी है। गावस्कर से टी नटराजन (T. Natrajan) के तारीफ के पुल बांधते हुए कहा है कि ये तेज गेंदबाज भारत के लिए आगामी होने वाले नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप में खेल सकता है।

पूर्व कप्तान गावस्कर मानते हैं कि टी-20 जैसे फटाफट वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में हर टीम को अंतिम ओवरों के लिए एक यॉर्कर और डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज जरूर रखना चाहिए, क्योंकि अंत के ओवरों में आप यॉर्कर गेंदों से ही बल्लेबाजों पर अंकुश लगा सकते हैं। नटराजन में ये सारी योग्यताएं हैं। जिसका उदाहरण हमें चल रहे IPL में नटराजन की गेंदबाजी में देखने को बार-बार मिल रहा है। नटराजन को टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए। अब गावस्कर ने तो नटराजन को लेकर ये बड़ी भविष्यवाणी कर दी। हालांकि देखना ये होगा कि नटराजन भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी गेंदबाजी से अपनी ओर कर पाते है या नहीं ? आपको बता दें क्रिकेट के दिग्गज नजराजन की गेंदबाजी को देखने के बाद उन्हें यॉर्कर और डेथ ओवर स्पेस्लिस्ट कहने लगे हैं।  

तमिलनाडु से हैं नटराजन 

 31 वर्षीय नजराजन तमिलनाडु राज्य से आते हैं। IPL में ये सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की तरह से खेलते है। नटराजन भारत के लिए वनडे, टेस्ट और टी-20 तीनों फॉर्मेट खेल चुके हैं। इन्होंने अपना टेस्ट डेब्यू 2021 में किया। वहीं टी-20 और वनडे में कदम साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था। तीनों फॉर्मेट मिलाकर इंटरनेशनल लेवल पर 13 विकेट ले चुके हैं। नटराजन अपने गृह राज्य तमिलनाडु के लिए 2014 से खेलते हैं।तमिलनाडु के लिए टी नटराजन ने फर्स्ट क्लास मैच और रणजी जैसे टूर्नामेंट खेले है।

IPL में अब तक ऐसा रहा है सफर...

नटराजन ने अपना IPL डेब्यू  2017 में किंग्स इलेवन पंजाब के साथ किया था। पंजाब ने इनको 3 करोड़ रुपए में खरीदा था लेकिन एक साल के बाद इनको पंजाब ने बेच दिया, जिसके बाद 2018 सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीद लिया, तब से ये अभी तक हैदराबाद टीम के साथ जुड़ें है। इनकी अभी IPL वैल्यू 4 करोड़ की है। इन्होनें अपने IPL करियर में अभी तक 33 मैचों में 37 विकेट लिए हैं। नजराजन का 2022 IPL में अलग ही आक्रमण रंग देखने को मिल रहा है। इन्होंने अभी तक आठ मैचों में 8.41 की इकॉनमी से 15 विकेट लिए हैं। साथ ही IPL में अपनी आक्रमण यॉर्कर्स से बड़े-बड़े बल्लेबाज़ों के महत्वपूर्ण समय पर विकेट लिए और अपनी टीम को जीत दिलाई। कुल मिलाकर ये हैदराबाद के लिए गेंदबाजी में तुरुप का इक्का साबित हुए हैं। इनकी इसी स्पेस्लिस्ट यॉर्कर्स ने सभी को अपनी तरफ आकर्षित किया है। नटराजन IPL में पर्पल कैप के भी दावेदार माने जा रहे हैं। ये पर्पल कैप होल्डर राजस्थान के युजवेंद्र चहल को कड़ी चुनौती दे रहे हैं। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.