उठ रहे सवाल: T20 World Cup टीम में क्यों शामिल नहीं किए गए युजवेंद्र चहल? MI के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद निशाने पर सलेक्टर्स!

By Ruchi Mehra | Posted on 27th Sep 2021 | स्पोर्ट्स
t20 world cup, chahal

इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 14 के दूसरा फेज इस वक्त यूएई में चल रहा है। इस वक्त हर किसी की नजरें इसी टूर्नामेंट पर टिकीं हुई हैं। क्योंकि आईपीएल के खत्म होने के तुरंत बाद टी-20 का वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में ये लीग काफी अहम हो जाती है, खिलाड़ियों की फॉर्म और उनके सलेक्शन को लेकर। 

चहल के सलेक्शन नहीं होने पर उठ रहे सवाल

वैसे तो वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की अनाउंसमेंट की जा चुकी है। वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यों वाली टीम का ऐलान किया गया और 3 प्लेयर्स को रिजर्व में रखा गया। लेकिन इस दौरान कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे, जिनका सलेक्शन वर्ल्ड कप के लिए नहीं हुआ। सलेक्टर्स ने वर्ल्ड कप के लिए शिखर धवन और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों को तरजीह नहीं दी, जिसकी वजह से शुरू से ही लोग सवाल उठा रहे हैं। 

MI के खिलाफ चहल ने दिखाया कमाल

अब चहल ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर एक बार फिर लोगों को सलेक्टर्स पर सवाल उठाने का मौका दे दिया। दरअसल, रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ चहल ने बहुत ही बढ़िया गेंदबाजी की। मैच में उन्होंने क्विंटन डी कॉक, ईशान किशन समेत मुंबई के 3 खिलाड़ियों को पवेलियन वापस भेजा चहल ने एक मेडन के साथ सिर्फ 11 रन देकर मैच के पूरे रुख को बदल दिया।

भज्जी ने कसा अलग अंदाज में तंज

वहीं उनके इस जबरदस्त प्रदर्शन के बाद एक बार फिर लोगों ने भारतीय टीम के सलेक्टर्स निशाने पर लेना शुरू कर दिया। टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज हरभजन सिंह ने भी चहल के समर्थन में एक ट्वीट किया। अपनी ट्वीट में इशारों-इशारों में ही भज्जी ने मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा पर तंज कस दिया।

हरभजन ने अपनी ट्वीट में लिखा- 'दोस्तों, क्या चहल ने आज तेज गेंदबाजी की या धीमी? 4-11-3 क्या शानदार स्पैल चैंपियन युजवेंद्र चहल।' दरअसल, आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के लिए चहल की जगह पर राहुल चाहर को टीम में शामिल किया गया है। इस पर चेतन शर्मा ने कहा था कि राहुल को इसलिए तरजीह दी गई, क्योंकि चहल के मुकाबले उनकी गेंदों में तेजी ज्यादा है। अब हरभजन ने चेतन शर्मा के इसी बयान को लेकर उन पर हमला बोला। 

दिल्ली कैपिटल्स के मालिक ने भी सवाल उठाए

इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के मालिक ने भी ट्वीट के जरिए शिखर धवन और चहल के सलेक्शन नहीं होने पर सवाल खड़े किए। दिल्ली कैपिटल्स के मालिक पार्थ जिंदल ने दो ट्वीट किए, जिसमें उन्होंने कहा कि चयनकर्ता भी अपने फैसलों पर हैरान हो रहे होंगे- 'चयनकर्ता भी अपने फैसलों पर हैरान हो रहे होंगे। हमारे टी20 स्क्वॉड में कुछ सबसे बेहतरीन बल्लेबाज नहीं हैं- अनुमान लगाना चाहेंगे कौन?' वहीं एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा- 'टी20 में भारत का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर भी गायब है।'

हालांकि अभी संभावना है कि चयनकर्ता आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखकर टीम में कुछ बदलाव कर सकते हैं। भारतीय टीम के पास भी 10 अक्टूबर तक अपने स्क्वॉड में बदलाव का मौका है। ऐसे में देखना होगा कि सलेक्टर्स आगे इस पर क्या फैसला लेते हैं...?


Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.