'मुझे बोला, अब आप वनडे के कप्तान नहीं रहेंगे और...' Virat Kohli ने ODI Captaincy से हटाए जाने की बताई कहानी!

By Ruchi Mehra | Posted on 15th Dec 2021 | स्पोर्ट्स
virat kohli, odi captaincy

पिछले कई दिनों से भारतीय क्रिकेट में बवाल मचा हुआ है। ये सारा हंगामा हो रहा कप्तानी को लेकर। पहले विराट कोहली ने खुद टी-20 की कप्तानी छोड़ दी और फिर उन्हें वनडे की कप्तानी से भी हटा दिया गया और रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंप दी गई। इसको लेकर ही फैंस के बीच भी विवाद हो रहा है। ऐसा करने की वजह बताई गई कि बोर्ड व्हाइट बॉल पर दो अलग कप्तान रखने के लिए तैयार नहीं था। इसके बाद कई लोग विराट को यूं कैंप्टेंसी से हटाने पर सवाल खड़े करते हुए नजर आ रहे हैं। इस बीच विराट कोहली खुद सामने आए और चल रहे इन तमाम विवादों पर अपनी खुलकर राय भी रखीं। कोहली ने टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। 

'मुझे नहीं कहा गया कि आप कप्तानी मत छोड़िए'

इस दौरान टी-20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने पर विराट ने कहा कि उनके इस फैसले से किसी को दिक्कत नहीं हुई। साथ ही वो ये भी बोले कि मुझसे नहीं कहा गया कि मैं कप्तानी ना छोड़ू। बता दें कि इससे पहले BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपनी एक स्टेंटमेंट में कहा था कि उन्होंने खुद विराट से टी-20 की कप्तानी नहीं छोड़ने की अपील की थी, लेकिन कोहली ने उनकी ये मांग मानी नहीं। अब विराट ने गांगुली के उल्ट ही बयान दिया है और कहा कि उनसे कप्तानी नहीं छोड़ने को कहा ही नहीं गया। 

विराट ने तो आगे ये भी कहा कि टी-20 कप्तानी छोड़ते वक्त मैनें ये भी कहा था कि मैं वनडे और टेस्ट की कप्तानी करना चाहता हूं अगर सेलेक्टर्स का कोई और फैसला ना हो तो। मैंने ये कहा था कि अगर उन्हें कुछ और लगता है तो वो उनका फैसला है। 

8 दिसंबर को मीटिंग के लिए बुलाया और फिर...

वहीं विराट ने वनडे की कप्तानी से हटाने जाने पर बताया कि 8 दिसंबर को उन्हें सेलेक्शन मीटिंग के लिए बुलाया गया था। उन्होंने कहा कि तब टी-20 कैंप्टेंसी छोड़ने पर तब मेरी कोई बात नहीं हुई। मीटिंग में चीफ सेलेक्टर्स ने मेरे साथ टेस्ट टीम पर चर्चा की, जिसपर दोनों पक्षों में सहमति बनी। विराट कोहली ने कहा कि मीटिंग खत्म होने के बाद मुझसे कहा गया कि सेलेक्टर्स ने ये तय किया कि अब आप वनडे के कप्तान नहीं रहेंगे, जिस पर मैनें कहा ठीक है। 

'मेरे और रोहित में कोई टकराव नहीं'

कोहली बोले कि रोहित शानदार कप्तान और रोहित भाई काफी एक्सपीरिंयड हैं। दोनों को ही मेरा सपोर्ट मिलेगा। BCCI ने जो फैसला लिया, वो सोच समझकर किया होगा। मेरे और रोहित के बीच में कोई टकराव नहीं। इस बात को मैं क्लेयर करके थक चुका हूं। मैं जब तक क्रिकेट खेलूंगा, तब तक भारतीय टीम को उससे कोई नुकसान नहीं होने दूंगा। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.