नीले रंग की जर्सी में दिखेगी विराट की टीम, ऐसा करने की वजह है बेहद खास, जानिए...

By Ruchi Mehra | Posted on 2nd May 2021 | स्पोर्ट्स
rcb, blue jersey

देश में इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर का तांडव जारीहै। ऐसे वक्त में देश में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वां सीजन भी आयोजित हो रहा है, जो क्रिकेट के फैंस का जमकर मनोरंजन कर रहा है। कोरोना के इस बढ़ते कहर के बीच अब IPL की टीमें भी आगे आकर मदद करती हुई नजर आ रही है। जहां कोरोना की इस लड़ाई में राजस्थान रॉयल्स ने 7.5 करोड़ रुपये दान करने का फैसला लिया था। वहीं इसके अलावा कई खिलाड़ी भी अपने स्तर पर मदद करते नजर आ रहे है, जिसमें कई विदेशी प्लेयर भी शामिल हैं। 

इस कड़ी मे अब एक और टीम का नाम जुड़ गया है और वो टीम विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है। RCB की टीम ने एक अलग ही अंदाज में कोरोना के खिलाफ इस जंग में शामिल होने का फैसला लिया है। 

फ्रंटलाइन वर्कर्स को देगी सम्मान

ये टीम IPL के एक मैच में नीले रंग की जर्सी पहने हुए नजर आएगीं। ऐसा RCB की टीम उन फ्रंटलाइन वर्कर्स को सम्मान में करेगी, जो इस लड़ाई में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। यही नहीं देश में चल रही ऑक्सीजन की किल्लत के लिए टीम ने आर्थिक मदद करने की भी बात कही। इसके लिए टीम अपने सभी खिलाड़ियों द्वारा हस्ताक्षर की गई ब्लू जर्सी को नीलाम करेगी। 

ऑक्सीजन के लिए आर्थिक मदद भी करेगी टीम

RCB ने कप्तान विराट कोहली की एक वीडियो पोस्ट करते हुए ये बताया। टीम ने ट्वीट करते हुए लिखा- 'RCB ने बैंगलोर समेत अन्य शहरों में उन प्रमुख क्षेत्रों की पहचान की, जहां ऑक्सीजन संबंधी स्वास्थ्य सेवाओं की तुरंत जरूरत है। इसके लिए हम आर्थिक मदद करेंगे।'

नीलाम करेगी अपनी ब्लू जर्सी

टीम ने आगे ट्वीट कर बताया- 'RCB अपने आने वाले मैचों में से एक में ब्लू रंग की जर्सी पहने हुए नजर आएगी। ऐसा उन फ्रंटलाइंस वर्कर्स के सम्मान में किया जो पिछले एक साल से PPE किट पहने, महमारी के खिलाफ इस लड़ाई में अगुवाई कर रहे हैं। RCB सभी खिलाड़ियों की ब्लू जर्सी को नीलाम करेगी, जिसमें उनके ऑटोग्रॉफ होंगे। इससे जो पैसे इकट्ठे होंगे, उन्हें  ऑक्सीजन से संबंधित हेल्थकेयर इन्फ्रास्ट्रक्चर का समर्थन करने वाले हमारे पहले वित्तीय योगदान में जोड़ा जाएगा।'

गौरतलब है कि आरसीबी अपनी जर्सी के जरिए अलग-अलग संदेश देने की कोशिश करती है। टीम के खिलाड़ी वैसे तो लाल रंग की जर्सी पहने ही मैदान में उतरती है, लेकिन हर सीजन एक मैच में वो ग्रीन जर्सी भी पहनते हैं। जिसका उद्देश्य पर्यायवरण के प्रति जागरुकता को बढ़ाना होता है। RCB 2011 से ऐसा 'गो ग्रीन इनिशिएटिव' के तहत करती आ रही हैं। 

बात अगर टीम के इस सीजन के प्रदर्शन की करें तो वो अब तक शानदार रहा है। टीम टूर्नामेंट के सात मैच खेल चुकी है, जिनमें से 5 में जीत दर्ज की और 2 में हार का सामना करना पड़ा। प्वाइंट टेबल में फिलहाल RCB 10 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है और प्लेऑफ की राह पर आगे बढ़ रही हैं। टीम का अगला मैच सोमवार को KKR के साथ है।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india