जब टीम में नहीं चुने जाने पर पूरी रात रोए थे विराट कोहली, शेयर किया पुराना किस्सा

By Reeta Tiwari | Posted on 23rd Apr 2020 | स्पोर्ट्स
Virat Kohli and Anushka Sharma, Cricket

कोरोना वायरस की वजह से इस समय देश की रफ्तार थमी हुई है. इसकी वजह से सभी स्पोर्ट्स टूर्नामेंट भी टाल दिए है. लॉकडाउन के चलते इन दिनों सभी खिलाड़ी अपने घरों में ही है और सोशल मीडिया के जरिए अपने फैन्स के साथ जुड़ रहे है. कई खिलाड़ी कोरोना वायरस को लेकर लोगों को जागरुक कर रहे हैं तो कुछ ऑनलाइन चैट के जरिए अपने किस्से शेयर कर रहे हैं.

हाल ही में भारतीय कप्तान विराट कोहली भी अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ एक ऑनलाइन सेशन का हिस्सा बने थें, जहां उन्होनें छात्रों के साथ बातचीत करके उनका हौसला बढ़ाया. इस दौरान विराट ने अपने करियर और जिंदगी से जुड़े कई दिलचस्प बाते शेयर की. उन्होनें इस दौरान ये भी बताया कि एक बार जब दिल्ली की टीम में उनका सेलेक्शन नहीं हो पाया था, तो वो पूरी रात बहुत रोए थे और कोच के कई बार ये सवाल किया कि अगर उन्होनें अच्छा खेला, तो उनका सेलेक्शन क्यों नहीं हुआ.

विराट कोहली ने कहा- ‘जब मेरा सेलेक्शन नहीं हुआ था तो मैं बहुत परेशान हो गया था और पूरी रात रो रहा था. मुझे ये समझ नहीं आ रहा था कि जब मैनें अच्छा प्रदर्शन किया तो मेरा सेलेक्शन क्यों नहीं हआ. मैनें अपने कोच से 2 घंटे तक ये सवाल पूछा कि मेरा सेलेक्शन क्यों नहीं हुआ, लेकिन बाद में मैनें वापसी की और टीम में अपनी जगह बनाई.

इस ऑनलाइन सेशन में विराट ने ये भी बताया कि अनुष्का के उनकी जिंदगी में आने के बाद क्या-क्या बदलवा आए. कोहली ने कहा कि अनुष्का के आने के बाद मैं शांत रहना सीख गया हूं. मुझे पहले गुस्सा बहुत जल्दी आता था, लेकिन अब मैनें धैर्य करना सीख लिया है.

विराट ने आगे कहा कि मैनें अनुष्का को देखकर हालात के मुताबिक खुद को संभालना सीखा. मुझे उनसे बहुत प्रेरणा मिलती है. हमने एक-दूसरे से बहुत कुछ सीखा. अपने अहंकार पर काबू कैसे पाना है और मुश्किल वक्त में शांत कैसे रहना है, ये सब मैनें उन्हीं से सीखा है.’

गौरतलब है कि विराट और अनुष्का लॉकडाउन का ये समय एक-दूसरे के साथ बिता रहे हैं. इस दौरान वो फैन्स के साथ अपनी कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं, जो जमकर वायरल हो रही है.

Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.