Ind vs Eng: फिर विराट कोहली और बेन स्टोक्स के बीच मैदान में देखने मिली गर्मा-गर्मी...जानिए इस बार दोनों के बीच क्यों हुई बहस?

By Ruchi Mehra | Posted on 4th Mar 2021 | स्पोर्ट्स
india vs england, virat kohli

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला आज यानी 4 मार्च से खेला जा रहा है। ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सुबह 9:30 बजे शुरू हुआ। टेस्ट सीरीज में अब तक टीम इंडिया ने 2-1 से बढ़त बनाई हुई है। इस टेस्ट मैच के लिए जरिए भारतीय का लक्ष्य सिर्फ सीरीज जीतना ही नहीं, बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी जगह पक्की करना भी है। 

चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय गेंदबाज एक बार फिर से इंग्लैंड की टीम पर भारी पड़े। इंग्लैंड की पहली पारी 205 रनों पर ही सिमटकर रह गई। 

फिर आपस में भिड़े कोहली और स्टोक्स

इस मैच के बीच एक बार फिर से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स आपस में भिड़ गए। कई बार ऐसे मौके आए है, जब मैच के बीच में विराट कोहली और बेन स्टोक्स के बीच आमने-सामने आए। अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन भी ऐसा ही कुछ हुआ। इस दौरान दोनों के बीच बचाव करने अंपायर को आना पड़ा।

दरअसल, मोहम्मद सिराज की वजह से कोहली और स्टोक्स के बीच भिड़त हुए। ये घटना खेल के पहले सत्र में देखने मिला। सिराज ने 13वें ओवर की पहली बॉल पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद बेन स्टोक्स बल्लेबाजी करने के लिए म मैदान में आए। ओवर के खत्म होने के बाद स्टोक्स ने सिराज से कुछ कहा। 

जिसके बाद ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान कोहली और स्टोक्स आपस में भिड़ते दिखे। दोनों के बीच काफी देर तक बहस हुई। जिसके बाद मैदान अंपायर बीच में आए और मामले को शांत कराया। इसके बाद भी स्टोक्स ने सिराज को स्लेज करने की कोशिश की। 

अक्सर होता है दोनों के बीच विवाद

विराट कोहली और बेन स्टोक्स के लिए मैदान पर भिड़ना कोई नई बात नहीं। अहमदाबाद में खेले गए तीसरे मैच में भी कोहली और स्टोक्स के बीच बहस हुई थीं। इंग्लैंड की पहली पारी में जब स्टोक्स बल्लेबाज कर रहे थे, तो उन्होनें अश्विन को रोकने की। स्टोक्स अश्विन का ध्यान भंग करना चाह रहे थे। जिसके बाद विराट कोहली वहां आए और स्टोक्स को वक्त नहीं बर्बाद करने की सलाह दी। वहीं 2016 में मोहाली में खेले गए टेस्ट मैच में भी कोहली और स्टोक्स आपस में भिड़े थे, तो क्रिकेट फैंस को अभी भी याद होगा। 

जानिए मैच का हाल

बात अब मैच की करते हैं। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन पिछले मैच की ही तरह इस मैच में भी इंग्लैंड का प्रदर्शन कुछ खास अच्छा नहीं रहा। 205 रनों पर इंग्लैंड की पहली पारी का अंत हुआ। इस दौरान केवल बेन स्टोक्स ही अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे। बाकी खिलाड़ी इससे कम पर ही ऑउट होकर पवेलियन लौट गए। इस दौरान अक्षर पटेल को चार, अश्विन को तीन, सिराज को दो और सुंदर को एक सफलता मिलीं। 

वहीं इंग्लैंड की पहली पारी का अंत होने के बाद अब भारतीय टीम मैदान में बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरी। टीम इंडिया को पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा। शुभमन गिल बिना खाता खोले ही ऑउट हो गए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने एक विकेट के नुकसान पर 24 रन बना लिए हैं। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india