क्रिकेट के अलावा एड, सोशल मीडिया से भी विराट कोहली करते हैं खूब कमाई, जानकर रह जाएंगे शॉकड!

By Ruchi Mehra | Posted on 23rd Jan 2021 | स्पोर्ट्स
Virat kohli, Virat  Net Worth

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आज जिस मुकाम पर है उसे उन्होनें अपनी मेहनत से हासिल किया है. जब विराट बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरते हैं, तो अच्छे से अच्छे गेंदबाज के पसीने छूट जाते है. ना सिर्फ क्रिकेट में बल्कि कमाई के मामले में भी विराट कोहली सबसे आगे है. आइए आज हम आपको बताते हैं कि विराट कितने पैसे कमाते है…

भारतीय कप्तान A+ कैटगिरी के खिलाड़ियों की कैटगिरी में आते है. इसलिए उनको हर साल 7 करोड़ रुपये की फीस मिलती है. क्रिकेट के अलावा भी विराट कई जगह से काफी तगड़ी कमाई करते हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार विराट लगभग 19 ब्रांडों के ब्रांड एंबेसडर है, जिससे उनको हर साल 150 करोड़ मिलते हैं.

इसी वजह से उनकी कमाई बाकी सभी खिलाड़ियों से सबसे ज्यादा है. इसके अलावा विराट विज्ञापनों के जरिए भी काफी पैसा कमाते हैं. प्यूमा, ऑडी, पामोलिव, मान्यवर समेत बड़े ब्रांड्स के लिए एड्स करके काफी कमाई करते हैं.

इतना ही नहीं सोशल मीडिया के जरिए भी विराट ताबड़तोड़ कमाई करते हैं. जानकारी के मुताबिक कोहली इंस्टाग्राम पर बस एक प्रमोशनल पोस्ट डालने के लिए 1.20 लाख डॉलर यानी करीब 82 लाख रुपये की बड़ी फीस लेते हैं.

विराट की कमाई का पता फोर्ब्स मैग्जीन 2018 से भी चला था. इसमें विराट का नाम दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाली खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल था. इस लिस्ट में विराट 83 नंबर पर थे. 2018 में विराट इंडिया के ऐसे पहले खिलाड़ी थे, जिन्होनें फोर्ब्स की टॉप 100 वाली लिस्ट में अपनी जगह बनाई थी.

फोर्ब्स की लिस्ट के मुताबिक साल 2018 में विराट कोहली ने लगभग 161 करोड़ रुपये कमाई थे. इनमें से 27 करोड़ रुपये उन्हें क्रिकेट से मिले तो वहीं बाकि 134 करोड़ रुपये उन्होनें विज्ञापन के जरिए कमाए थे.

वहीं बात अगर फोर्ब्स इंडिया 2019 लिस्ट की करें तो इसके मुताबिक सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय सेलिब्रिटीज में विराट कोहली टॉप पर थे. फोर्ब्स की इस रिपोर्ट के मुताबिक विराट ने 252.72 रुपये की कमाई की थी. बता दें कि फोर्ब्स इंडिया टॉप 100 सेलब्रिटीज उनकी अनुमानित कमाई और प्रिंट-सोशल मीडिया पर उनकी पॉपुलैरिटी को ध्यान में रखकर चुनती है. ये जानकार आप शॉक्ड हो जाएंगे कि विराट हर दिन लगभग 70 लाख रुपये की कमाई करते हैं.

Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india