BCCI ने किया IPL 14 के शेड्यूल का ऐलान! जानें अब कब और कहां खेले जाएंगे मैच

By Awanish Tiwari | Posted on 10th Jun 2021 | स्पोर्ट्स
IPL 14, T20 World cup

इंडियन प्रीमियर लीग के चौदहवें सीजन को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। अब यह पूरी तरह से क्लीयर हो गया है कि इस टूर्नामेंट के बाकी के बचे हुए मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाएंगे। 

बीसीसीआई की ओर से खुद इस बात की पुष्टि की गई है। बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि आईपीएल 14 के बचे हुए मुकाबले यूएई में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच आयोजित किए जाएंगे। टूर्नामेंट के 29 मुकाबले खेले जा चुके हैं, शेष 31 मुकाबले यूएई में खेले जाएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले खत्म हो जाएगा IPL 14

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप भी अक्टूबर-नवंबर में भारत में खेले जाने वाले हैं। बीसीसीआई पूरी कोशिशों में लगी है कि आईसीसी के इस बड़े टूर्नामेंट से पहले आईपीएल के बचे हुए मैच संपन्न हो जाए। इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में होना है लेकिन कोरोना के कहर को देखते हुए बीसीसीआई इसे यूएई में करा सकती है। 

हालांकि, आईसीसी की ओर से टी20 वर्ल्ड कप की तारीखों की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल अगले महीनें यानी कि जुलाई में टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर सकती है। खबरों के मुताबिक बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी पर स्थिति स्पष्ट करने के लिए आईसीसी से 28 जून तक का समय मांगा है।

बताया जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले 18 या 20 अक्टूबर से शुरु हो सकते हैं। ऐसे में अगर 15 अक्टूबर को आईपीएल 14 का फाइनल मैच खेला जाता है तो आईसीसी के टूर्नामेंट में 4 से 5 दिनों का समय बचेगा। दूसरी ओर आईसीसी ने यह कहते हुए बीसीसीआई को राहत दे दी है कि घरेलू और आईसीसी टूर्नामेंट के बीच कोई निर्धारित अंतराल का होना जरूरी नहीं है।

किसी भी तरह के अंतराल का नहीं है नियम

आईसीसी के अधिकारी ने कहा, ‘हम टी20 विश्व कप की तारीखों और आयोजन स्थल की घोषणा जुलाई में करेंगे। हम इस बारे में अभी कोई टिप्पणी नहीं कर सकते। लेकिन आईसीसी इवेंट के लिए किसी भी तरह के अंतराल का नियम नहीं है। आईसीसी को पिच और ग्राउंड तैयार करने के लिए 10 दिन चाहिए होते हैं लेकिन यह मानक है कोई नियम नहीं।‘

खबरों के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआती चरण में टेस्ट नहीं खेलने वाले देशों के बीच मुकाबला होना है। इस टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा लेंगी, जिनमें से 5 देश टेस्ट नहीं खेलने वाले देशों की श्रेणी में शामिल नहीं है।

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india