कोहली की कप्तानी पर सुरेश रैना का बड़ा बयान, जानें क्या कहा?

By Awanish Tiwari | Posted on 12th Jul 2021 | स्पोर्ट्स
Suresh Raina, Virat Kohli

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में मिली हार के बाद भारतीय टीम विराट कोहली के नेतृत्व में इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है। मौजूदा समय में पूरी टीम इंग्लैंड में हैं जहां 4 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है। 

आईसीसी टूर्नामेंट्स में विराट कोहली की नाकामी को लेकर लगातार सवाल भी उठ रहे हैं। 2014 में टेस्ट टीम की कप्तानी मिलने और 2017-18 में वनडे और टी20 की कप्तानी मिलने के बाद विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया अभी तक एक भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है। 

अन्य टूर्नामेंट्स में टीम धूम मचाती है लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट्स में टीम फ्लॉप हो जाती है। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने विराट कोहली की कप्तानी पर बड़ा बयान दिया है।

‘…अब तक IPL भी कहां जीता है’

एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान सुरेश रैना ने इस पर टिप्पणी की। विराट कोहली की कप्तानी को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘वो नंबर वन कप्तान हैं। आंकड़े भी ऐसा कहते हैं कि उन्होंने बतौर कप्तान बड़ी उपलब्धियां दर्ज की हैं। वो नंबर वन बल्लेबाज भी हैं लेकिन अगर आप ICC ट्रॉफी के बारे में पूछेंगे तो मैं कहूंगा कि उन्होंने अब तक IPL भी कहां जीता है। पर फिर भी मुझे लगता है कि उन्हें अभी कुछ और टाइम चाहिए, जो कि उन्हें देना चाहिए।’

सुरेश रैना ने आगे कहा, ‘अभी एक के बाद एक 2-3 वर्ल्ड कप खेले जाने हैं। इनमें 2 T20 वर्ल्ड कप होंगे और एक फिफ्टी ओवर का वर्ल्ड कप होगा। ऐसे टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचना भी आसान नहीं होता। क्योंकि कभी कभी आप कुछ चीजें मिस कर जाते हैं।’

IPL ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है RCB

बताते चले कि अक्सर विराट कोहली की तुलना भारत के दिग्गज कप्तान सौरव गांगुल और महेंद्र सिंह धोनी से होती रही है। लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट्स में उनके नेतृत्व में टीम का प्रदर्शन लगातार निराशाजनक रहा है। कोहली लंबे समय से भारतीय टीम के कप्तान है। साथ ही वह काफी लंबे समय से इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी भी कर रहे हैं। उनके नेतृत्व में आरसीबी ने अभी तक एक बार भी आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा नहीं जमाया है। जिसे लेकर भारतीय कप्तान कोहली आये दिन क्रिकेट के दिग्गजों के निशाने पर भी रहते हैं।

Awanish Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.