Ind vs Aus: चौथे टेस्ट के लिए आज नहीं हुआ Team India की प्लेइंग 11 का ऐलान, बुमराह बने वजह

By Ruchi Mehra | Posted on 14th Jan 2021 | स्पोर्ट्स
ind vs aus 4th test, team india playing 11 4th test

कल यानी 15 जनवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाने वाला है। क्योंकि ये टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर पर चल रही है। ऐसे में ब्रिस्बेन में खेला जाने वाला मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम हैं। सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की थी, तो वहीं दूसरे में टीम इंडिया ने बाजी मारी। तीसरा टेस्ट मैच ड्रा हुआ था। अब चौथा मुकाबला निर्णायक होगा।

आमतौर पर टेस्ट मैच से एक दिन पहले ही इसकी घोषणा हो जाती है कि टीम इंडिया की किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरने वाली है। लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का ऐलान फिलहाल टाल दिया गया है और उसकी वजह से टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह।

बुमराह के मैच खेलने पर होना है फैसला

जी हां, बुमराह के चलते ही गुरुवार को टीम की प्लेइंग 11 का ऐलान नहीं किया गया। इसकी वजह टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने बताई। दरअसल, बुमराह का इस मैच में खेलना अभी पूरी तरह तय नहीं है। बुमराह का मैच खेलना उनकी फिटनेस पर निर्भर करता है। अगर वो फिट होते हैं, तो उनको प्लेइंग 11 में जगह दी जाएगी। बुमराह की फिटनेस का फैसला मैच के शुरू होने से पहले ही लिया जाएगा।

राठौड़ ने बताया कि मेडिकल टीम लगातार बुमराह की फिटनेस पर नजर बनाए हुए है। वो ये मैच खेलेंगे या फिर नहीं इस पर कल (शुक्रवार) सुबह मैच शुरू होने से पहले ही फैसला लिया जाएगा।

बुमराह के पेट में आया था खिंचाव

दरअसल, सिडनी टेस्ट के दौरान बुमराह के पेट में खिंचाव आ गया। ये माना जा रहा था कि भारतीय टीम प्रबंधन इंग्लैंड के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज को देखते हुए उनकी चोट बढ़ने का जोखिम नहीं उठाना चाहती। लेकिन अब विक्रम राठौड़ के बयान से तो ये लग रहा है कि आखिरी मैच में बुमराह को खिलाने के मूड में मैनेजमेंट है।

चोट की समस्या से जूझ रही टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान टीम इंडिया के कई खिलाड़ी चोटिल हुए हैं, जिसकी वजह से प्लेइंग 11 चुनना भी अब मुश्किल हो रहा है। दरअसल, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, हनुमा विहारी तो पहले ही सीरीज से बाहर हो चुके हैं। वहीं इसके अलावा आर अश्विन के कमर में भी दर्द है, जिसके चलते शायद वो भी मैच ना खेलें। इसके अलावा मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत और केएल राहुल भी चोटिल हैं। ऐसे में किन 11 खिलाड़ियों के साथ टीम इंडिया शुक्रवार को ब्रिस्बेन टेस्ट के लिए मैदान में उतरती है, ये देखने वाली बात होगी।

Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।
© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india