T20 World Cup: इन 15 धुरंधरों से वर्ल्ड कप की आस! धोनी-कोहली मिलकर कर पाएंगे ये कमाल?

By Ruchi Mehra | Posted on 9th Sep 2021 | स्पोर्ट्स
t20 world cup, team india

अगले कुछ महीने क्रिकेट के फैंस के लिए काफी रोमांचक होने वाले हैं। अभी भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिससे फैंस का काफी मनोरंजन हो रहा है। वहीं इसके बाद आईपीएल का दूसरा पार्ट आ जाएगा और फिर टी-20 वर्ल्ड कप। 

टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर क्रिकेट फैंस काफी एक्साइटेड है। अक्टूबर-नवंबर में वर्ल्ड कप का आयोजन होगा, जिसको लेकर चर्चाएं अभी से तेज होने लगी है। वहीं इस बीच वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की भी अनाउंसमेंट कर दी गई। इस टीम में कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया, वहीं कई प्लेयर ऐसे भी रहे जिनका पत्ता कट गया। 

कोहली होंगे कप्तान, तो धोनी मेंटर

कप्तान विराट कोहली के लिए भी ये वर्ल्ड कप किसी अग्निपरीक्षा ने कम नहीं होने वाले। क्योंकि उन्हें पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप में कप्तानी करने का मौका मिला है और रोहित शर्मा उपकप्तानी करेंगे। वहीं ये वर्ल्ड कप इसलिए भी काफी खास होंगे, क्योंकि इसमें पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी एक बड़ी भूमिका निभाते नजर आएंगे। दरअसल, BCCI ने धोनी को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए मेंटर बनाया है। यानी वर्ल्ड कप में उनका भी एक अहम रोल होगा। 

इन खिलाड़ियों को मिला है मौका

वहीं बात अगर बाकी खिलाड़ियों की करें तो इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली, रोहित शर्मा के अलावा केएल राहुल भी टीम में शामिल है। वहीं विकेटकीपर के तौर पर दो खिलाड़ी ऋषभ पंत और ईशान किशन को जगह दी गई। साथ ही बात अगर गेंदबाजों की करें इसमें जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को शामिल किया गया। वहीं ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा टीम का हिस्सा बने है। 

साथ ही अक्षर पटेल, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती जैसे युवा चेहरों को भी टीम में जगह मिली । इसके अलावा स्टैंड बाई के तौर पर तीन खिलाड़ियों दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर को शामिल किए गए। 

कट गया इन खिलाड़ियों का पत्ता

वहीं इस दौरान कई खिलाड़ियों के नाम ऐसे भी हैं, जिनको टीम में जगह नहीं दिए जाने पर हैरानी हुई। इसमें सबसे बड़ा नाम युजवेंद्र चहल का है। चहल को टीम में शामिल नहीं किया, जो एक चौंकाने वाला फैसला माना जा रहा है। उनकी जगह पर वरुण चक्रवर्ती को तरजीह दी गई। भारत के लिए वरुण महज तीन टी-20 मैच में दो विकेट लिए हैं। तो वहीं, लेग स्पिनर चहल भारत के लिए टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 49 टी20 मैचों में 63 विकेट चकटाए। वहीं चहल के जोड़ीदार कुलदीप यादव टीम का हिस्सा नहीं। चहल और कुलदीप दोनों की जोड़ी कुलचा के नाम से जानी जाती है। अब ये दोनों ही खिलाड़ी वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं हैं। 

इसके अलावा टीम इंडिया के ओपनर खिलाड़ी शिखर धवन का नाम भी शामिल नहीं। वनडे और टी-20 में लगातार वो ओपनिंग स्लॉट में मौजूद रहे, लेकिन इस बार उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई। हाल के ही श्रीलंका दौरे पर उन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी भी की थी, जिसमें उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। साथ ही युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ को वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया। शॉ का प्रदर्शन जबरदस्त रहा है। विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया था। वहीं आईपीएल में भी उनकी फॉर्म अच्छी रही। साथ ही ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या भी वर्ल्ड कप में शामिल नहीं। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india