'क्रिकेटर नहीं तो ISIS के आतंकी होते...' इस स्टार खिलाड़ी पर लेखिका ने किया विवादित कमेंट, मच गया बवाल

By Ruchi Mehra | Posted on 7th Apr 2021 | स्पोर्ट्स
taslima nasreen, moeen ali

सोशल मीडिया...आजकल ये एक ऐसा जरिया बन गया है, जहां पर हर कोई अपने विचारों को खुलकर रख सकता है। यहां लोगों को खुलकर बोलने की स्वतंत्रता होती है। लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं होता कि आप इसका गलत इस्तेमाल करें और किसी को भी लेकर कुछ भी बोल दें। कई लोग सोशल मीडिया की आजादी का गलत फायदा उठाते है, जिसको लेकर अक्सर ही विवाद भी होते रहते है। 

अब ऐसा ही कुछ बांग्लादेश की एक लेखिका, जिनका नाम तस्लीमा नसरीन ने भी किया। उन्होनें इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी मोईन अली पर ऐसी विवादित टिप्पणी कर दी, जिसको लेकर खासा बवाल मच गया। तस्लीमा ने मोईन अली पर एक ट्वीट करते हुए बयान दिया, जो लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। यहीं नहीं इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी इस पूरे विवाद में कूद गए और उन्होनें लेखिका को करारा जवाब भी दिया। ये पूरा विवाद क्या है, आइए इसके बारे में आपको विस्तार से बता देते हैं... 

मोईन अली पर की विवादित टिप्पणी

दरअसल, हाल ही में लेखिका तस्लीमा नसरीन ने मोईन अली विवादित बयान देते हुए ट्वीट किया। उन्होनें कहा कि अगर मोईन अली क्रिकेटर नहीं होते, तो वो सीरिया जाकर ISIS से जुड़ जाते। बता दें कि तस्लीमा ने ये बयान इसलिए दिया क्योंकि मोईन अली ने हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स टीम की जर्सी पर लगे बीयर के लोगो को हटाने की मांग की थीं। हालांकि बाद में CSK के CEO काशी विश्वनाथन ने बताया था कि मोईन ने ऐसी मांग नहीं की। 

जोफ्रा आर्चर ने दिया जवाब

तस्लीमा नसरीन इस ट्वीट पर विवाद खड़ा हो रहा है। इस बयान के लिए लोग उनकी जमकर आलोचना करने लगे। वहीं जोफ्रा आर्चर ने अपने साथी खिलाड़ी मोईन अली पर किए गए इस विवादित कमेंट के लिए तस्लीमा को करारा जवाब दिया। आर्चर ने लिखा- 'क्या आप ठीक हो? मुझे नहीं लगता कि आप ठीक हो।'


अपनी कमेंट को बाद में बताया "मजाक"

विवाद यहीं पर नहीं थमा। इस टिप्पणी के लिए जब तस्लीमा की जमकर आलोचना होने लगी, तो उन्होनें अपना बचाव करने की कोशिश करते हुए एक और ट्वीट किया। तस्लीमा ने कहा- 'हेटर्स ये बात अच्छे से जानते हैं कि मेरा मोईन अली को लेकर किया गया ट्वीट मजाक में था। लेकिन उन्होनें मुझे परेशान करने के लिए मुद्दा बना लिया। क्योंकि  मैं मुस्लिम समाज को सेकुलर बनाने और इस्लामी कट्टरता का विरोध करती हूं। मानवता का सबसे बड़ा दुर्भाग्य ये है कि महिला समर्थक वामपंथी, महिला विरोधी इस्लामिस्ट का समर्थन करते हैं।'

इसके बाद फिर जोफ्रा आर्चर ने उनकी इस ट्वीट पर कमेंट किया। आर्चर ने लिखा- ‘मजाक? क्यों नहीं हंस रहा...आप भी नहीं। कम से कम आप ये तो कर सकती हो कि अपनी ट्वीट को डिलीट कर दो।‘ इसके अलावा भी दूसरे खिलाड़ी मोईन के सपोर्ट में उतरते हुए नजर आए। 

हालांकि जब तस्लीमा ने खुद को विवादों में घिरते देखा तो अपनी ट्वीट को डिलीट कर दिया। आपको बता दें कि तस्लीमा नसरीन एक मशहूर लेखिका है। अपने लेखन के लिए उनको जान से मारने की धमकी भी मिल चुकी है। तस्लीमा को अपना देश तक छोड़कर स्वीडन की नागरिकता लेनी पड़ी। 

वहीं बात मोईन अली की करें तो वो इंग्लैंड टीम के स्टार खिलाड़ी हैं। इसके अलावा मोईन IPL का भी हिस्सा रहे हैं। वो  पिछले सीजन तक RCB की तरफ से ये लीग खेलते थे। लेकिन इस बार वो CSK की टीम से जुड़ गए है और वो इसी टीम से IPL 14 खेलते नजर आएंगे। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india