पिता के इंतकाल के बाद उनके इस सपने को किया पूरा…अब राष्ट्रगान के दौरान भीग गई सिराज की आंखें

By Ruchi Mehra | Posted on 7th Jan 2021 | स्पोर्ट्स
mohammed siraj crying national anthem, siraj emotional national anthem

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच आज से सिडनी में खेला जा रहा है। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया और दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी और ये सीरीज अभी एक-एक से बराबर है। अब चार मैचों की टेस्ट सीरीज में बढ़त बनाने के लिए दोनों टीमें आज से मैदान में उतरी है।

राष्ट्रगान के दौरान भावुक हुए सिराज

मैच शुरू होने से पहले कुछ ऐसा हुआ, जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चाएं हो रही हैं। दरअसल, टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद सिराज सिडनी टेस्ट शुरू होने से पहले भावुक होते हुए नजर आ गए। राष्ट्रगान के दौरान सिराज के आंखों से आंसू झलक पड़े।

एक ऑटो रिक्शा चलाने वाले का बेटा, जिसने बचपन से भारतीय क्रिकेट जर्सी पहनने का सपना देखा हो। उस शख्स के लिए विदेश में भारत के राष्ट्रगान में देश का प्रतिनिधत्व करना सच में गर्व की अनुभूति होगी। सोशल मीडिया पर सिराज के राष्ट्रगान के दौरान भावुक होने वाली तस्वीरें और वीडियो जमकर वायरल हो रही है और लोग उनकी काफी तारीफ भी कर रहे है।

निधन के बाद पिता का सपना किया पूरा

सिराज हैदराबाद की एक छोटी सी बस्ती से आए है। 7 साल की उम्र में ही उन्होनें अपने भाई को खो दिया था। हाल ही में सिराज के पिता का भी इंतकाल हो गया था। पिता की मौत के बाद सिराज अब उनका सपना पूरा कर रहे हैं।

IPL में सिराज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की तरफ से खेलते हैं। IPL 13 के बाद वो टीम इंडिया के साथ सीधे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चले गए थे। इसी दौरान उनके पिता मोहम्मद गौस का हैदराबाद में निधन हो गया। वो लंबे समय से फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे। क्वारंटाइन पीरियड के चलते सिराज अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए। इसके बाद भी वो भारत वापस नहीं लौटे, बल्कि अपने पिता के सपने को पूरा करने की ठानी।

सिराज के पिता का ये चाहते थे कि उनका बेटा टेस्ट खेले और ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान उनको इसका मौका भी मिला। दूसरे टेस्ट मैच में सिराज ने टेस्ट में अपना डेब्यू किया और ऑस्ट्रेलिया टीम के पांच विकेट लेकर जीत में बड़ी भूमिका निभाई।

अब तीसरे टेस्ट मैच में राष्ट्रगान के दौरान वो भावुक होकर रो पड़े। मैच के पहले दिन पहली सफलता भी उन्हीं को मिली। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी डेविड वॉर्नर को पवेलियन वापस भेज दिया। इस समय सोशल मीडिया पर लोग सिराज की तारीफों के पुल बांध रहे हैं।

पहले दिन के मैच का ये रहा हाल…

बात अब मैच की करते हैं। सिडनी टेस्ट में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 166 रन बना लिए। मैच में एक-एक विकेट सिराज और नवदीप सैनी को मिला है। नवदीप सैनी ने इसी मुकाबले से टेस्ट में डेब्यू किया और वो पहले ही दिन अपना पहला विकेट लेने में कामयाब हुए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक लाबुशेन (67) और स्मिथ (31) रनों के साथ क्रीज पर जमे हुए थे। पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय गेंदबाजों पर भारी पड़ती नजर आई। देखना होगा कि दूसरे दिन टीम इंडिया मैच में कैसे वापसी कर पाती है…?

Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।
© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india