10 साल से हर सीजन के एक मैच में क्यों ग्रीन जर्सी में नजर आती है RCB की टीम? कहीं इसके पीछे कोई टोटका तो नहीं?

By Ruchi Mehra | Posted on 7th May 2022 | स्पोर्ट्स
RCB Green Jersey, IPL 2022

 IPL  2022 में 8 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच मैच खेला जाएगा। इस मैच में RCB की टीम Green Jersey में नजर आएगी। RCB के फैन्स अपनी चहेती टीम को एक बार फिर से Green Jersey में देखने को बेताब हैं। हालांकि RCB के लिए ग्रीन जर्सी लकी साबित नहीं हुई है। 

डुप्लेसी की कप्तानी वाली RCB ने इस सीजन के ग्रीन जर्सी वाले मैच के लिए दो हैशटैग भी शुरू किए हैं। RCB फ्रेंचाइजी ने #GoGreen और #ForPlanetEarth ट्रेंड चलाने का फैसला किया है। SRH के खिलाफ रविवार को टीम दोपहर को साढ़े 3 बजे मैदान पर उतरेगी तो टीम के सभी खिलाड़ी ग्रीन जर्सी में नजर आएंगे। RCB का IPL के इस 15वें सीजन में औसत प्रदर्शन रहा है। ये टीम अपने खेले गए 11 मुकाबलों में 6 जीत और 5 हार के साथ चौथे नंबर पर है। RCB के अभी तक 12 अंक है और ये टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के जद्दो-जहद में लगी हुई है। 

RCB क्यों पहनती है ग्रीन जर्सी? 

RCB ने ग्रीन जर्सी पहनने का चलन साल 2011 में शुरू हुआ,  इसके बाद ये टीम हर साल के IPL  के एक मैच में टीम हरी जर्सी पहनकर मैदान में उतरती है। टीम के इस ड्रेस को पहनने का खास मकसद है। दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB ) की टीम लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए खास मुहिम चला रही है। इस जर्सी के जरिए RCB की टीम लोगों को संदेश देती है कि आसपास के पेड़ पौधों का ख्याल रखें और उनकी ग्रोथ के बारे में सोचें। उन्हें काटने से बचाएं।

दुनियाभर में हरियाली लाने का काम करें। जब पर्यावरण सुरक्षित रहेगा तभी हम सभी सुरक्षित रहेंगे। अगर हमने पर्यावरण की अनदेखी की तो एक समय ऐसा आएगा कि न तो दुनिया में पीने के लिए पानी होगा और न ही सांस लेने के लिए स्वच्छ हवा। कुल मिलाकर देखा जाएं तो RCB की टीम पर्यावरण को बचाने और ग्लोबल वार्मिंग से बचने के लिए ग्रो ग्रीन अभियान को बढ़ावा दे रही है। RCB की ग्रीन जर्सी की खासियत ये है कि ये रिसायकल्ड प्लास्टिक से बनी है।

ब्लू जर्सी में भी नजर आई थीं RCB

वहीं इसके अलावा IPL के पिछले सीजन 2021 में RCB ने ब्लू जर्सी में भी दिखाई दी थीं। टीम ने ये नीली जर्सी कोविड-19 के दौरान फ्रंटलाइन योद्धाओं के सम्मान में पहनी थीं, जो कोरोना में आगे आकर हमारे लिए लड़ रहे थे। इस मैच में RCB को KKR के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।  

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.