...जब रोहित शर्मा ने बीच मैच में लिए स्मिथ के मजे, मिला कुछ ऐसा रिएक्शन, सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो

By Ruchi Mehra | Posted on 18th Jan 2021 | स्पोर्ट्स
ind vs aus 4th test, rohit sharma shadow batting

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमों के लिए ये मैच काफी अहम है। ऐसे में दोनों ही टीम मैच में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही है। मैच के चौथे दिन का खेल खत्म हो चुका है और भारत को इसमें जीत हासिल करने के लिए 324 रनों की जरूरत है। भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया टीम की दूसरी पारी का अंत 294 रनों पर कर दिया था।

रोहित ने की स्मिथ की नकल?

इस मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा ने कुछ ऐसा किया, जो काफी सुर्खियां बटोर रहा है। मैच के दौरान ही रोहित शर्मा ने एक ऐसी हरकत की, जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। वो ओवर के बीच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के मजे लेते नजर आए।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के 41वें ओवर में ब्रेक के दौरान स्मिथ क्रीज पर थे। इस दौरान उनके साथी बल्लेबाज कैमरन ग्रीन थे। दोनों खड़े होकर कुछ बातचीत कर रहे थे। इसी बीच स्लिप में फील्डिंग कर रहे रोहित बैटिंग क्रीज पर आ गए और उन्होनें स्मिथ की तरह शैडो बैटिंग की प्रैक्टिस करनी शुरू कर दी। इस दौरान स्मिथ भी रोहित की इस हरकत को ध्यान से देखते रहे। हालांकि रोहित वहां पर ज्यादा देर तक नहीं रुके और वापस अपनी जगह पर चले गए।

कमेंटेटर्स भी इस वाक्या को लेकर अपनी हंसी रोक नहीं पाए। कमेंट्री कर  रहे संजय मांजरेकर ने मजाकिया अंदाज में कहा- 'स्मिथ सिर्फ देख ही रहे हैं। शायद रोहित, स्मिथ को चिढ़ाने के लिए ऐसा कर रहे या शायद नहीं कर रहे।'

सिडनी टेस्ट में विवादों में घिर गए थे स्मिथ

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे मैच में स्मिथ ने ऐसी ही हरकत की थी, जिसकी वजह से वो विवादों में घिर गए थे। इस दौरान उन पर ये आरोप लगे थे कि स्मिथ ने ऋषभ पंत के बैटिंग गार्ड के निशान को मिटाने की कोशिश की। जिसको लेकर काफी हंगामा हुआ और स्मिथ के खिलाफ एक्शन लेने की मांग भी उठी। हालांकि इस पूरी घटना पर स्मिथ ने अपनी सफाई देते हुए कहा था कि वो इस दौरान केवल शैडो बैटिंग कर रहे थे।

गौरतलब है कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज अभी एक-एक से बराबर है। एक में ऑस्ट्रेलिया और एक में इंडिया ने अब तक जीत दर्ज की है। जबकि तीसरा टेस्ट मैच ड्रा हुआ था। जिसके चलते ये मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण हैं।

सिराज-शॉर्दुल का कमाल

सोमवार को मैच के चौथे दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया टीम की दूसरी पारी के आधे खिलाड़ियों को अकेले पवेलियन भेज दिया। सिराज ने इस दौरान पांच विकेट झटके। इसके अलावा शॉर्दुल ठाकुर भी 4 विकेट झटकने में कामयाब हुए। दूसरी पारी में वॉशिंगटन सुंदर को भी एक सफलता हाथ लगी। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 4 रन बना लिए और जीत के लिए अभी 324 रनों की जरूरत है।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.