इस खिलाड़ी ने पहले पिच को लेकर उठाए सवाल, अब रोहित शर्मा के पलटवार से बदल गए सुर

By Awanish Tiwari | Posted on 22nd Feb 2021 | स्पोर्ट्स
Rohit Sharma and Michael Vaughan, ICC

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का 2 मैच खेला जा चुका है। दोनों ही टीमें 1-1 मैच जीतने में सफल हुई है। पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 227 रनों से करारी शिकस्त दी थी। 

जिसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने चेन्नई में जबरदस्त वापसी की और इंग्लैंड को 317 रनों से हरा दिया। सीरीज का अगला मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद में खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की शानदार जीत के बाद क्रिकेट पंडितों ने चेन्नई की पिच पर सवाल उठाने खड़े कर दिेए। 

इसी बीच भारतीय स्टार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पिच को लेकर कमेंट करने वालों पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हर टीम को अपनी घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाने का हक है। जिसके बाद पिच पर सवाल उठाने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) के सुर भी बदले हुए दिखाई दे रहे हैं।

रोहित शर्मा ने दी प्रतिक्रिया

बीते दिन रविवार को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा हर टीम को अपनी घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाने का हक है और मैच के दौरान पिच के बजाए खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर बात की जानी चाहिए, क्योंकि दोनों टीमें एक ही पिच पर खेलती हैं। उन्होंने कहा, 'हर टीम जो अपने घर में खेलती है वह अपनी ताकत के हिसाब से पिच तैयार कराती है. तो भारतीय टीम भी तो ऐसा ही करेगी।'

साथ ही उन्होंने कहा, अगर किसी को पिच को लेकर दिक्कत है तो फिर आईसीसी को सब जगह एक जैसी पिच बनाने का नियम बना देना चाहिए। उन्होंने कहा, 'आईसीसी को बोलो कि एक नियम बनाए कि पिच ऐसी होनी चाहिए। ऐसी ही पिच इंडिया में बननी चाहिए और इंडिया के बाहर भी ऐसी ही पिच हो।'

इस ओपनर खिलाड़ी ने कहा, गेम के बारे में चर्चा करो, प्लेयर के बारे में चर्चा करो कि प्लेयर कैसे बैटिंग कर रहा है, कैसे बॉलिंग कर रहा है। उसके बारे में चर्चा होगी तो ठीक है लेकिन पिच के बारे में नहीं होना चाहिए। क्योंकि पिच पर दोनों टीम खेलती है और जो अच्छा खेलेगी वह जीतेगी।

माइकल वॉन बोलें- सही बात

रोहित शर्मा के इस बयान को बीसीसीआई के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया। जिसपर पिच पर सवाल उठाने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने प्रतिक्रिया जाहिर की है। वॉन ने वीडियो को रिट्वीट करते हुए कहा, सही बात। इससे पहले माइकल वॉन ने पिच पर सवाल उठाए थे और कहा था कि इसे 5 दिन के मैच के हिसाब से नहीं बनाया गया।

Awanish Tiwari
अवनिश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। अवनिश पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर एक समान पकड़ रखतें हैं। अवनिश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। अवनिश नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india