...तो क्या टी-20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग के लिए रोहित-कोहली की जोड़ी हैं बेस्ट? जानिए दोनों खिलाड़ियों की क्या है इस पर राय?

By Ruchi Mehra | Posted on 21st Mar 2021 | स्पोर्ट्स
virat kohli, rohit sharma

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की। साथ ही साथ इस सीरीज पर 3-2 से कब्जा भी जमा लिया। बीती रात खेले गए मुकाबले में वैसे तो हर खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन सबसे ज्यादा चर्चाएं हो रही हैं ओपनिंग जोड़ी कीं। पांच मैचों की इस सीरीज के शुरुआत चार मुकाबलों में कोई भी ओपनिंग जोड़ी भारत को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पा रही थीं। केएल राहुल बार बार बड़ा स्कोर बनाने में असफल हो रहे थे।

कोहली-रोहित का शानदार प्रदर्शन 

जिसके बाद शनिवार को खेले गए मैच में खुद कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने मैदान में उतरे। दोनों ने कमाल का प्रदर्शन किया और भारत को आखिरकार इस मैच में अच्छी शुरुआत मिलीं। जहां रोहित ने 64 रनों की दमदार पारी खेली, तो वहीं कप्तान कोहली ने भी नाबाद 80 रन ठोक डाले। दोनों के कमाल के प्रदर्शन के चलते ही भारतीय टीम स्कोरबोर्ड पर 224 जैसा बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब हुईं।

सोशल मीडिया पर चर्चाएं तेज 

रोहित और कोहली के इस शानदार प्रदर्शन के बाद हर तरफ इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर ही चर्चाएं हो रही हैं। तमाम दिग्गजों समेत सोशल मीडिया पर कई लोगों का ऐसा मानना है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को ही टी-20 विश्व कप में भारत के लिए ओपनिंग जोड़ी के तौर पर मैदान में उतरना चाहिए। कई लोग इस जोड़ी की तुलना को सचिन और सहवाग से करने लगे हैं। सोशल मीडिया पर क्रिकेट प्रेमियों के बीच इस वक्त चर्चाओं का विषय बना हुआ है। वहीं इसको लेकर विराट कोहली और रोहित शर्मा का क्या कहना है, आइए इसके बारे में भी आपको बता देते हैं...

क्या है विराट और रोहित का इस पर कहना?

मैच के बाद कप्तान कोहली ने एक बड़ा ऐलान करते हुए ये साफ किया कि वो 9 अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल में अपनी टीम RCB के लिए भी ओपनिंग करेंगे। विराट ने कहा कि मैनें अलग अलग पोजीशन पर बल्लेबाजी की। अब मुझे लगता है कि हमारे पास मजबूत मिडिल ऑर्डर है। अब वो समय आ गया कि दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज टी-20 में सबसे ज्यादा गेंदों का सामना करें। रोहित शर्मा के साथ मैं टी-20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग करना चाहूंगा।

वहीं विराट के साथ ओपनिंग करने पर रोहित की राय भी जान लेते हैं। मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि टी 20 वर्ल्ड कप में काफी वक्त है। हमारी बल्लेबाजी तब कैसे होगी, इस पर बात करना जल्दबाजी होगी। हमें ये बैठकर तय करना होगा कि टीम के लिए क्या अनुकूल रहेगा। रोहित बोले कि विराट के द्वारा पारी की शुरुआत करना सिर्फ एक रणनीतिक कदम था। हमें एक अतिरिक्त गेंदबाज को खिलाने की जरूरत थी। जिसके लिए एक बल्लेबाज को बाहर करना पड़ा और दुर्भाग्य से केएल राहुल को बाहर बैठना पड़ा। ये काफी मुश्किल फैसला था।

रोहित शर्मा ने कहा कि राहुल हमारे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। वर्तमान फॉर्म को देखते हुए मैनेजमेंच ने सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 को मैदान में उतारने का फैसला लिया। जिसका मतलब ये नहीं कि आगे राहुल के नाम पर विचार नहीं होगा। ये अभी सिर्फ एक मैच के लिए था। जब तक वर्ल्ड कप करीब आएगा, तब तक चीजें बदल सकती हैं।

वहीं विराट के साथ ओपनिंग करने पर रोहित ने कहा कि अगर इससे टीम को फायदा पहुंचता है, तो मैं ऐसा करने के लिए तैयार हूं। हमारे लिए इश बैटिंग ऑर्डर के साथ मैच जीतना अच्छा रहा। सबकुछ इस पर निर्भर करता है कि कप्तान उस खास वक्त पर क्या सोच रहा है। हमें इसके बारे में बैठकर विश्लेषण करना होगा कि टीम के लिए क्या बढ़िया रहेगा। अगर हमें लगेगा कि विराट का पारी की शुरुआत करना टीम के लिए अच्छा है, तो हम ऐसा जरूर करेंगे।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.