ऋषभ पंत ने दिखाई दरियादिली, उत्तराखंड त्रासदी में डोनेट की अपनी मैच फीस

By Reeta Tiwari | Posted on 8th Feb 2021 | स्पोर्ट्स
Rishabh Pant, Uttarakhan Disaster

देवभूमि के नाम से प्रसिद्ध उत्तराखंड बीते दिन रविवार को एक बार फिर से प्राकृतिक आपदा का शिकार बन गया। प्रदेश के कई इलाकों में ग्लेशियर टूटने से भीषण तबाही मची है। चमोली और जोशीमठ के पास ग्लेशियर टूटने से एका-एक जलस्तर काफी ज्यादा बढ़ गया औऱ बाढ़ आ गई, जिसमें भारी जान और माल का नुकसान हुआ है।

खबरों के मुताबिक 200 से ज्यादा लोग लापता हैं, जबकि अभी तक 11 शव निकाले जा चुके हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि स्थिति पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है, बचाव दल लोगों को निकालने में लगे हैं। उत्तराखंड की इस त्रासदी पर पूरे देश की नजर टिकी हुई है। इसी बीच भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने उत्तराखंड में बचाव कार्य के लिए अपनी पूरी मैच फीस देने का ऐलान किया है।

चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेल रहे हैं पंत

रविवार देर रात पंत (Rishabh Pant) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा, 'उत्तराखंड में हुए हादसे से बहुत दुख हुआ। राहत, बचाव के लिए अपनी मैच फीस देना चाहूंगा और अधिक लोगों से मदद करने की अपील करूंगा।‘


दरअसल, भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला जा रहा है। ऋषभ पंत पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के सदस्य भी हैं। पहली पारी में उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 91 रनों की तेजतर्रार पारी खेली है। उत्तराखंड में घटित हुई प्राकृतिक आपदा को लेकर सोशल मीडिया पर उन्होंने दुख जताया है और लोगों से ज्यादा से ज्यादा सहायता करने की अपील की है।

पीएम मोदी और सीएम रावत ने किया मुआवजे का ऐलान

बता दें, इस घटना की खबर मिलते ही प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत घटनास्थल पर पहुंच गए और खुद स्थिति का जायजा लिया। केंद्र सरकार ने उत्तराखंड के लोगों को हर तरह से मदद करने की बात कही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस आपदा में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये अनुग्रह राशि की घोषणा की है। साथ ही गंभीर रुप से घायल लोगों को 50 हजार रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया गया है। वहीं, उत्तराखंड सरकार ने सभी मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india