‘रॉकेट थ्रो’ पर स्मिथ को आउट कर छाए जडेजा…हर किसी ने बांधे तारीफों के पुल, वायरल हो गई वीडियो

By Ruchi Mehra | Posted on 8th Jan 2021 | स्पोर्ट्स
ravindra jadeja, ravindra jadeja throw

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे सिडनी टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन था। मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रलेया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जहां पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम भारतीय गेंदबाजों पर हावी पड़ी। तो दूसरे दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन कर मैच में वापसी कराई। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 368 रनों पर सिमट गई।

जडेजा ने लिए चार विकेट

पहली पारी में रवींद्र जेडजा ने चार विकेट हासिल किए। इसके अलावा बुमराह और नवदीप सैनी को भी दो-दो विकेट मिले। सैनी ने इसी मैच से टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू किया है और पहले मैच की पहली पारी में वो विकेट झटकने में कामयाब हुए। इसके अलावा सिराज को भी एक सफलता मिलीं।

शानदार थ्रो कर स्मिथ को भेजा पवेलियन

4 विकेट लेने वाले रवींद्र जडेजा ने मैच में गेंदबाज तो अच्छी की ही। लेकिन इसके साथ जडेजा ने कमाल की फील्डिंग भी की। जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे ऑस्ट्रेलिया के टॉप खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को जडेजा ने शानदार थ्रो करके रन आउट किया और उनको 131 के स्कोर पर पवेलियन वापस भेज दिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को भी 338 पर खत्म कर दिया।

जडेजा के इस रॉकेट थ्रो की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जिसके साथ ही लोग रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ भी कर रहे है।  जडेजा की गिनती स्टार फील्डरों में होती है और आज उन्होनें स्मिथ को आउट करके दिखा भी दिया कि वो क्यों बेहतरीन फील्डरों में से एक हैं।

कई लोगों ने की तारीफ

सोशल मीडिया पर जडेजा के इस थ्रो की खूब तारीफ हो रही है। टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफरा ने एक ट्वीट करते हुए कहा- ‘चीते की चाल, बाज की नजर और जडेजा के थ्रो पर संदेह नहीं करते।’ इसके अलावा आकाश चोपड़ा, सुरैश रैना, सूर्यकुमार यादव समेत कई लोगों ने जडेजा की सोशल मीडिया पर इस थ्रो के लिए खूब तारीफ की।

बता दें कि दूसरे दिन का खेल भी खत्म हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 338 रनों पर सिमटने के बाद अब टीम इंडिया के खिलाड़ी बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतर चुके हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 96 रन 2 विकेट के नुकसान पर बना लिए। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। लेकिन 38 रन बनाकर रोहित आउट हो गए। वहीं शुभमन गिल भी 50 बनाकर पवेलियन लौट गए। अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर मौजूद थे, जो तीसरे दिन टीम इंडिया की पारी को आगे बढ़ाएंगे।


Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।
© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india