सोशल मीडिया पर भिड़े आर अश्विन और संजय मांजरेकर, जानें क्या है मामला?

By Awanish Tiwari | Posted on 9th Jun 2021 | स्पोर्ट्स
R Ashwin, Manjrekar

भारतीय टेस्ट टीम मौजूदा समय में इंग्लैंड में है, जहां टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलने वाली है। टेस्ट टीम के खिलाड़ी अपनी तैयारियों में लगे हुए है। टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है। 

इसी बीच दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार ऑफ स्पीनर आर अश्विन और पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर के बीच खींचतान देखने को मिल रही है। ट्विटर पर यह दोनों दिग्गज भिड़ते दिख रहे हैं। खबरों के मुताबिक विवाद की शुरुआत संजय मांजरेकर के कमेंट के बाद हुई, जब उन्होंने आर अश्विन को लेकर ट्विटर पर बयान जारी किया था।

जानें क्या है मामला?

दरअसल, पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने कहा था कि जब लोग ऑफ स्पीनर रविचंद्रन अश्विन को क्रिकेट के सर्वकालिक महान गेंदबाजों में से एक बताते हैं तो उन्हें इससे थोड़ी दिक्कत है। 

उन्होंने कहा, ‘जब आप भारतीय पिचों पर आर अश्विन के दमदार प्रदर्शन को देखते हैं तो पिछले 4 सालों में जडेजा ने लगभग उनके बराबर विकेट लिए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में अक्षर पटेल ने उनसे ज्यादा विकेट लिए थे। इसलिए अश्विन को सर्वकालिक महान गेंदबाजों में से एक बताना और ऐसा मानना सही नहीं है।‘

अश्विन ने शेयर की अपरिचित की तस्वीर

संजय मांजरेकर के इस बयान पर आर अश्विन ने प्रतिक्रिया देते हुए एक तमिल फिल्म ‘अपरिचित’ की तस्वीर शेयर की। जिसमें फिल्म का लीड एक्टर अपने दोस्त से कहता है, ‘ऐसा मत कोर मेरे दिल में दर्द होता है।‘

अब अश्विन के इस प्रतिक्रिया पर मांजरेकर का रिएक्शन सामने आया है। उन्होंने ट्विट के जरिए अश्विन पर तंज कसते हुए कहा, ‘सरल, सीधा-सादा, क्रिकेट के आकलनों को देखकर मेरा दिल दुखता है, आजकल हंगामा मच गया है।' 

टेस्ट में चटकाए हैं 409 विकेट

बता दें, आर अश्विन की गिनती दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में होती है। अपनी परफॉर्मेंस के बदौलत उन्होंने एक दफा नहीं कई बार खुद को साबित भी किया है। अश्विन ने 78टेस्ट मैचों में 409 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने पारी में 30 बार 5 विकेट और 7 बार 10 विकेट चटकाए हैं। वनडे और टी20 में उन्होंने क्रमश: 150 और 52 विकेट चटकाए हैं। 

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india