भारत-पाक के बीच हर साल होगी टी-20 सीरीज? PCB अध्यक्ष ने बनाया ये प्लान और कहा...

By Ruchi Mehra | Posted on 12th Jan 2022 | स्पोर्ट्स
ind pakistan, cricket

एक तरफ तो पाकिस्तान भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देता रहता है। LOC पर बार बार सीजफायर उल्लंघन करता है। दूसरी ओर वहीं पाकिस्तान भारत के साथ क्रिकेट में सामान्य रिश्ते चाहता है।

पाकिस्तान एक बार फिर भारत के साथ क्रिकेट रिश्तों की शुरुआत करने की कोशिश कर रहा है। हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने एक बताया कि वो चाहते हैं कि भारत, इंग्लैंड, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सालाना टी-20 सीरीज हो, जिसके लिए उन्होंने इसका प्रस्ताव इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के सामने रखने की बात कही। 

इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दी। उन्होंने कहा कि हम हर साल भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया, चार देशों के बीच एक टी-20 टूर्नामेंट के आयोजन पर विचार कर रहे हैं। ये टूर्नामेंट बारी-बारी से चारों देशों में कराया जाएगा। इसका प्रस्ताव जल्द ही मैं आईसीसी के सामने रखूंगा। इस टूर्नामेंट से होने वाले फायदे को पर्सेंटेज के आधार पर ICC के मेंबर देशों के बीच बांटा जाएगा।

भारत और पाकिस्तान के बीच जो रिश्ते है, उसका असर क्रिकेट पर भी पड़ता है। दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी इवेंट या फिर एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) इवेंट्स में ही हिस्सा लेती है। इसके अलावा भारत पाक के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाती। 

भारत और पाकिस्तान के बीच के मैच का हमेशा ही फैंस काफी इंतेजार करते हैं। दोनों टीमें बीते साल हुए टी-20 विश्व कप में आमने-सामने आई थी, जो कि इतिहास का सबसे ज्यादा देखने वाला मैच बना था। मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india