वैक्सीन लेकर बुरा फंस गया Team India का ये खिलाड़ी, प्रशासन ने बैठा दी जांच...जानिए क्या है ये पूरा माजरा?

By Ruchi Mehra | Posted on 19th May 2021 | स्पोर्ट्स
kuldeep yadav, vaccine

देश में कोरोना से जारी जंग के बीच वैक्सीनेशन का काम भी जोरों पर चल रहा है। एक मई से देशभर में 18+ लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया। आम जनता से लेकर सेलिब्रिटीज, क्रिकेटर्स तक हर कोई कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जारी इस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहा है।

 कुलदीप यादव की बढ़ी मुसीबतें

सभी सितारे इस वक्त खुद को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए वैक्सीन लगवाते हुए नजर आ रहे हैं। विराट कोहली, ऋषभ पंत समेत कई क्रिकेटर्स वैक्सीन की पहली डोज ले चुके हैं। लेकिन इस बीच टीम इंडिया का एक खिलाड़ी वैक्सीन लगवाकर बुरा फंस गया। हम बात कर रहे हैं कुलदीप यादव की। कानपुर में उनके खिलाफ जांच तक के आदेश दे दिए गए हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि कुलदीप यादव ने वैक्सीन लगवाते हुए ऐसा क्या कर दिया कि उनके खिलाफ जांच बैठा दी गई? ये पूरा माजरा क्या है, आइए इसके बारे में आपको बताते हैं...

VIP ट्रीटमेंट लेने का आरोप

दरअसल, वैक्सीनेशन को लेकर कुलदीप यादव पर VIP ट्रीटमेंट लेने का आरोप लगा। कुलदीप ने 15 मई को वैक्सीन की पहली डोज ली थीं। वैक्सीन लगवाते हुए उन्होंने अपनी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की और लोगों से टीका लगवाने की अपील भी की थीं। इसी तस्वीर को लेकर कुलदीप यादव मुसीबतों में घिर गए। 

डीएम ने बैठाई जांच

दरअसल, कुलदीप ने जो वैक्सीन लगवाते हुए फोटो शेयर की, वो एक अस्पताल की नहीं बल्कि लॉन की थीं। इसको लेकर ही अब पूरा विवाद खड़ा हुआ। इसे टीकाकरण संबंधी प्रोटोकॉल का उल्लंघन माना गया। मामले में निर्धारित प्रोटोकॉल के विपरीत VIP ट्रीटमेंट देने के लिए जांच के आदेश दिए गए।  जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने अपर जिलाधिकारी अतुल कुमार को इसकी जांच कर जल्द से जल्द रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं।

 

कुलदीप यादव पर आरोप हैं कि उन्होनें उस अस्पताल में वैक्सीन नहीं लगवाई जहां का स्लॉट बुक किया था। इसकी जगह उन्हें कानपुर के एक गेस्ट हाउस में वैक्सीन की डोज दी गई।

जब कुलदीप ने वैक्सीन लगवाते हुए अपनी तस्वीर शेयर की थीं, तब ही लोग इस पर सवाल उठाने लगे थे। लोगों का कहना था कि जब प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री जैसे लोग भी अस्पताल में जाकर ही वैक्सीन लगवा रहे हैं, तो कुलदीप यादव को ये VIP ट्रीटमेंट क्यों मिला?  

खैर, अब मामले की जांच की जा रही है। अगर कुलदीप यादव पर लगे ये आरोप सही साबित होती हैं, तो टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की मुश्किलें बढ़ना तय है। 

वैसे आपको बता दें कि कुलदीप यादव अपने करियर के खराब दौर से गुजर रहे हैं। उनको अगले महीने भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड दौरे के लिए नहीं चुना गया। वहीं IPL-14 के जितने भी मैच खेले गए थे, उसमें भी कुलदीप को खेलने का मौका नहीं मिला था। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.