सिडनी टेस्ट से पहले Team India को बड़ा झटका, सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल, जानें वजह?

By Ruchi Mehra | Posted on 6th Jan 2021 | स्पोर्ट्स
KL Rahul Ruled Out, KL Rahul India vs Australia Series
गुरुवार 7 जनवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाने वाला है। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया, तो दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने मैच जीतकर सीरीज को एक-एक से बराबर किया हुआ है। ऐसे में सिडनी में होने वाला तीसरा मैच काफी अहम है। जो भी टीम ये मैच जीतेगी उसका पलड़ा सीरीज में भारी हो जाएगा। जहां एक तरफ दूसरा टेस्ट मैच जीतने के बाद टीम इंडिया काफी कॉन्फिडेंट होगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम भी वापसी करने की पूरी कोशिश करेगी।

चोटिल होने की वजह से बाहर हुए राहुल


  तीसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लग गया है। दरअसल, टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल सीरीज से बाहर हो गए है। जिसका मतलब ये है कि वो तीसरे और चौथे टेस्ट मैच का भी हिस्सा नहीं बन पाएंगे। केएल राहुल चोटिल होने की वजह से इस सीरीज से बाहर हुए है। इससे पहले सीरीज के दो शुरुआती मुकाबलों में उनको मौका नहीं दिया गया। उनका नाम प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया था।


प्रैक्टिस सेशन के दौरान आई मोच


  दरअसल, शनिवार को टीम इंडिया के एक प्रैक्टिस सेशन के दौरान वो चोटिल हो गए। मेलबर्न में नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए राहुल की बाई कलाई में मोच आ गई। उनको पूरी तरह से ठीक होने में तीन हफ्तों का वक्त लगेगा। जिसके चलते उनको टेस्ट सीरीज से बाहर किया गया। केएल राहुल अब देश वापस लौटेंगे और बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब की प्रक्रिया से गुजरेंगे।


राहुल को मौका मिलने की थीं संभावनाएं


  राहुल का सीरीज से बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। दरअसल, पहले और दूसरे मुकाबले में मौका नहीं मिलने के बाद उम्मीद थीं कि सिडनी टेस्ट में केएल राहुल खेलते नजर आ सकते हैं। वो फिलहाल अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। संभावनाएं ये थीं कि तीसरे टेस्ट मैच में उनको हनुमा विहारी की जगह मौका दिया जाएगा। शुरुआती दो टेस्ट मैचों में विहारी का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। तीन पारियों में वो केवल 45 रन ही बना पाए है। इसी वजह से केएल राहुल को हनुमा विहारी की जगह मौका मिलने की संभावना थीं। लेकिन अब उनके सीरीज से बाहर होने की वजह से टीम इंडिया की प्लेइंग 11 पर असर पड़ सकता है। सिर्फ यही नहीं 5 फरवरी से टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज भी खेलनी हैं। जिसमें भी राहुल का खेलना अब संदिग्ध माना जा रहा है। वैसे टीम इंडिया के कई खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान चोटिल हुए हैं। इसमें मोहम्मद शमी और उमेश यादव का नाम पहले से शामिल था और अब केएल राहुल भी इसमें जुड़ गए। देखना होगा कि अब तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरती है...?
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।
© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india