KKR VS RCB Match Prediction: बैंगलोर के लिए कोलकाता को मात देना आसान नहीं, जानें कैसे रहे हैं रिकार्ड?

By Awanish Tiwari | Posted on 3rd May 2021 | स्पोर्ट्स
RCB VS KKR, IPL 2021

KKR VS RCB Match Prediction: IPL के चौदहवें सीजन का रोमांच चरम पर है। इस सीजन के लगभग आधे मुकाबले खेले जा चुके हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम सबसे अंतिम पायदान पर है। सीजन का 30 वां मुकाबला आज इयोन मॉर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाने वाला है।

इस सीजन में RCB का परफॉर्मेंस लाजवाब दिख रहा है तो वहीं कोलकाता की टीम अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है। ऐसे में आज के मैच में KKR वापसी करने की पूरी कोशिश करेगी तो वहीं, RCB पिछले मैच के हार को भुलाकर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी।

सातवें स्थान पर है कोलकाता की टीम

मौजूदा समय में RCB की टीम प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। टीम ने इस सीजन के अभी तक के 7 मुकाबलों में से 5 में जीत हासिल की है और 10 अंको के साथ शीर्ष 4 में बनी हुई है। RCB को पिछले दिनों पंजाब किंग्स के हाथों करारी शिकस्त मिली थी। पंजाब ने 34 रनों के बड़े अंतर से RCB को मात दे दी थी। वहीं, दूसरी ओर KKR की टीम प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ 7 वें स्थान पर है। 

टीम को पिछले 3 मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है। कप्तान इयोन मॉर्गन की कप्तानी में अभी तक इस सीजन में टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई है। यहां तक कि टीम के कप्तान मॉर्गन भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। पिछले मुकाबले में KKR को दिल्ली के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली ने कोलकाता को 7 विकेट से मात दी थी।

KKR VS RCB Head to Head records

कोलकाता और बैंगलोर की टीमें IPL में अभी तक 27 बार आमने सामने हुई है। जिसमें KKR ने 14 बार जीत हासिल की है तो वहीं, RCB 13 मैचों में जीत हासिल करने में कामयाब हुई है। आंकड़ों के मुताबिक दोनों ही टीमों का प्रदर्शन 50-50 रहा है। RCB लगातार मैच जीतते आ रही है ऐसे में कोलकाता की टीम के ऊपर अतिरिक्त दबाव देखने को मिल सकता है। प्लेयर्स की बात करें तो दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर खिलाड़ी है जो अपने दम पर मैच का रुख बदलने की ताकत रखते हैं। ऐसे में आज के मैच में काफी रोमांच देखने को मिल सकता है।

KKR VS RCB Match Details

Kolkata Knight Riders VS Royal Challengers Bangalore

Venue: N M Stadium, Ahmedabad

Time: 7.30 PM IST

KKR VS RCB Possible Playing XI

Kolkata Knight Riders: नीतीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मॉर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्युसन, वरुण चक्रवर्ती, हरभजन सिंह, कमलेश नागरकोटी

Royal Challengers Bangalore: देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, ए बी डिविलियर्स, वाशिंगटन सुंदर, डेनियल सम्स, काइले जैमिसन, हर्षल पटेल, मो सिराज, यजुवेंद्र चहल

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india