WI vs SL 1st T20: हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज की उधेड़ी बखिया, पोलार्ड ने 1 ओवर में लगाए 6 छक्के

By Awanish Tiwari | Posted on 4th Mar 2021 | स्पोर्ट्स
Kieron Pollard, WI vs SL

वेस्टइंडीज के टी20 कप्तान कीरॉन पोलार्ड (Kieron Pollard) इन दिनों अपने करियर के सबसे बेहतर फॉर्म से गुजर रहे हैं। टी20 इंटरनेशनल के साथ-साथ किसी भी टी20 फॉरमेट के क्रिकेट में उनका बल्ला आग उगलता नजर आता है। इसी बीच उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के लगाने का रिकार्ड भी बना डाला है। 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी हर्शल गिब्स और भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर युवराज सिंह के बाद अब कीरॉन पोलार्ड इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। युवराज सिंह ने टी20 इंटरनेशनल में यह कारनाम किया था जबकि हर्शल गिब्स ने वनडे क्रिकेट में यह रिकार्ड बनाए थे।

हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज का हुआ बुरा हाल

दरअसल, श्रीलंका की टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। सीरीज का पहला टी20 मैच एंटीगुआ में खेला गया। इस मैच में श्रीलंका के स्पीनर अकिला धनंजय ने अपने स्पेल के दूसरे ओवर में वेस्टइंडीज के तीन धाकड़ बल्लेबाज एविन लुइस, क्रिस गेल और निकोलस पूरन को आउट कर अपना हैट्रिक पूरा किया।

लेकिन उसके बाद अपने स्पेल के तीसरे ओवर में धनंजय ने 36 रन लुटा डालें। इसके साथ ही अकिला धनंजय टी20 इंटरनेशनल के एक ही मैच में हैट्रिक विकेट लेने और एक ओवर में 6 छक्के खाने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। वेस्टइंडीज के कप्तान कीरॉन पोलार्ड ने 11 गेंद में 38 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंनो 6 छक्के लगाए।

13 ओवर में ही मैच जीत गई वेस्टइंडीज की टीम

बता दें, इस मैच में वेस्टइंजीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर कुल 131 रन बनाएं। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन पथुम निसांका ने बनाए। उन्होंने 34 गेंदो में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 39 रनों की पारी खेली। 

132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत लाजवाब रही। लेंडल सिमंस और एविन लुइस ने मात्र 3.1 ओवर में 52 रन बना डाले। जिसके बाद अकिला धनंजय ने हैट्रिक लेकर मैच में श्रीलंका की वापसी कराई।

लेकिन कीरॉन पोलार्ड (Kieron Pollard) और जेसन होल्डर ने उनके किए कराए पर पानी फेर दिया। पोलार्ड ने 38 रन बनाए जबकि होल्डर ने 29 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वेस्टइंडीज की टीम ने 13.1 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया और सीरीज पर 1-0 से बढ़त बना ली है।

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.