IPL Ist Qualifier 2022 : राजस्थान रॉयल्स(RR) और गुजरात टाइटंस (GT) की कांटे की टक्कर में कौन मरेगा फाइनल में एंट्री!

By Niharika Mishra | Posted on 23rd May 2022 | स्पोर्ट्स
IPL 20222 Qualifier 1, RR vs GT

24 मई, मंगलवार को  IPL 2022 का पहला Qualifier राजस्थान रॉयल्स(RR) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच कोलकता के ईडन गार्डंस (Eden Gardens) में खेला जायेगा। ये दोनों टीमें अंक तालिका में टॉप -2 में काबिज है। GT के 20 अंक और RR 18 अंक के साथ Playoff में पहुंचने वाली पहली दो टीमें हैं। इस मुक़ाबले में जीतने वाली टीम सीधा फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी जबकि हारने वाली टीम को Qualifier 2 में एक और मौका मिलेगा। बैंगलोर और लखनऊ के बीच खेले जाने वाले Eliminator मुक़ाबले में जीतने वाली टीम Qualifier 1  की हारने वाली टीम से भिडेंगी। 

गुजरात टाइटंस(GT) - गुजरात की टीम ने अपने पहले IPL में ही प्लेऑफ में पहुंचकर सभी को चौंका दिया है। गुजरात की टीम ने अपने टूर्नामेंट की शुरुआत से ही शानदार प्रदर्शन से अपना पॉइंट टेबल पर शीर्ष स्थान बरकरार रखा और सबसे पहले प्लेऑफ में क्वालीफाई किया। टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टूर्नामेंट में अपनी बेहतरीन कप्तानी का मुजायरा पेश किया। गुजरात की टीम ने अपने हर विभाग जैसे बल्लेबाज़ी , गेंदबाजी या फील्डिंग सभी में बेहतर प्रदर्शन किया और अपनी विरोधी के छक्के छुडा दिए। टीम की बल्लेबाज़ी की बात करें तो हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल, डेविड मिलर , राहुल तेवतिया, साहा बेहतर फॉर्म में हैं। वहीँ गेंदबाजी में राशिद खान, मोहम्मद शमी , फर्गुसन ने टूर्नामेंट में सधी हुई अच्छी गेंदबाजीसे बल्लेबाजों पर अंकुश लगा कर रखा है। गुजरात की टीम के इस IPL के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के पहले वाले प्रदर्शन याद आ जाते है। 

राजस्थान रॉयल्स (RR)- राजस्थान की टीम करीब 14 साल बाद IPL  में प्लेऑफ में पहुंची है। इस बार राजस्थान टीम का प्रदर्शन भी टूर्नामेंट के शुरू से ही अच्छा रहा। यह गुजरात के बाद प्लेऑफ में पहुँचने वाली दूसरी टीम बनी। इस टीम ने हर विभाग में एक जुट होकर बेहतरीन प्रदर्शन किया। टीम के युवा कॅप्टन संजू सैमसन ने अच्छी कप्तानी की और टीम की जीत की लय को खोने नहीं दिया। टीम को प्लेऑफ तक पहुँचाने में सबसे बड़ा सलामी बल्लेबाज ऑरेंज कैप होल्डर जोस बटलर और पर्पल कैप होल्डर चहल का है। इस टीम की ताकत बटलर , चहल , अश्विनी ,सैमसन , पडिकल ,हेटमायर,रियान पराग जैसे फॉर्म में चल रहें शानदार खिलाड़ी हैं , जो कभी भी मैच का रुख पलट सकते हैं। 

 देखा जाएं तो गुजरात और राजस्थान टीमें अपने-अपने शानदार फॉर्म में हैं, किसी को कम नहीं आंक सकते। अब देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमों में से कौन-सी टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखती है और IPL 2022 के फाइनल का टिकट सबसे पहले कटवाती है। 

Niharika  Mishra
Niharika Mishra
निहारिका मिश्रा एक समर्पित कंटेंट राइटर हैं , जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती हैं। निहारिका पॉलिटिक्स , एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स , विदेश , क्राइम , सामाजिक मुद्दे, कानून, हेल्थ ,धर्म, बिज़नेस, टेक और राज्यों की खबर पर एक समान पकड़ रखती हैं। निहारिका को वेब, न्यूज़ पेपर और यूटूयूब पर कुल मिलाकर तीन साल का अनुभव है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.