IPL 2022: शानदार जीत के बावजूद भी RCB के प्लेऑफ खेलने की उम्मीदें मझदार में फंसी! जानें आखिर अब कहां फंस रहा पेंच?

By Ruchi Mehra | Posted on 20th May 2022 | स्पोर्ट्स
RCB, Playoff hopes

भले ही गुरुवार को खेले गए अपने करो या मरो मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB ) ने टूर्नामेंट की टॉप टीम गुजरात टाइटंस (GT) को 8 विकेट्स से करारी शिकस्त दे दी हो लेकिन RCB के IPL 2022 के Playoff की उम्मीदें अभी भी बीच मझदार में फंसी हुई है क्यूंकि बैंगलोर की Playoff की रेस में दिल्ली की टीम राह का रोड़ा बनी हुई है, जिसके कारण ही IPL 2022 के Playoff की चौथी टीम की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है। हालांकि मुंबई और दिल्ली के बीच खेले जाने वाले मैच के बाद काफी हद तक प्लेऑफ की अंतिम टीम की तस्वीर साफ हो जाएगी।  

क्यों फंसा प्लेऑफ का पेंच? 

बैंगलोर ने अपने अंतिम लीग मैच में गुजरात को हराकर 2 अंक हासिल कर लिए , जिसके साथ हीबैंगलोर  के 16 अंक हो गए है। इधर दिल्ली के 13  मैच में 16 अंक पहले से है और अगर वो अपना आखरी मैच मुंबई के खिलाफ जीत जाती है तो वो दिल्ली प्लेऑफ में पहुँच जाएगी और बैंगलोर प्लेऑफ की रेस से सीधे बहार हो जाएगी लेकिन अगर मुंबई ने दिल्ली को हरा दिया तो दिल्ली के भी बैंगलोर के बराबर 16 अंक रह जाएंगे और प्लेऑफ में जाने का पूरा मामल दोनों टीमों के नेट रन रेट पर आके टिक जाएगा। नेट रन रेट की बात करें तो दिल्ली का नेट रन रेट प्लस में है , वहीं बैंगलोर का नेट रन रेट कल का मैच 8 विकेट्स से जितने के बाद भी माइनस में है, जिसके मुताबिक दिल्ली नेट रन रेट के आधार पर प्लेऑफ खेलने की बाजी दिल्ली की टीम मरते हुए दिख रही है लेकिन अगर मुंबई ने दिल्ली को काफी बड़े अंतर से हरा दिया तब बैंगलोर की उम्मीदें इस बार प्लेऑफ खेलने की कायम रहेगी।  

 बैंगलोर की शानदार जीत 

विराट कोहली ने शानदार 73 रन की पारी के बदौलत बैंगलोर ने गुजरात को 8 विकेट्स से मात दी, जिसके साथ ही पंजाब और हैदराबाद की प्लेऑफ में जाने वाली थोडी बची उम्मीदें समाप्त हो गई। आपको बता दें ,इस मैच में  गुजरात की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान हार्दिक पांड्या के अर्धशतक की मदद से 5 विकेट पर 168 रन बनाए थे। 

जब 5 ओवर में बैंगलोर को 48 रन बनाने थे

बैंगलोर को अंतिम 5 ओवर में 48 रन बनाने थे। 16वां ओवर कप्तान हार्दिक पंड्या खुद डालने आए। मैक्सवेल ने इस ओवर में 18 रन बटोरे, जिसमें  एक चौका और 2 छक्के शामिल थे।17वें ओवर में राशिद खान ने कोहली को चलता किया। कोहली ने अपनी फॉर्म हासिल करते हुए 54 गेंद पर 73 रन बनाए। इस पारी में कोहली ने 8 चौका और 2 छक्का लगाया। यह उनका सीजन का सबसे बड़ा स्कोर भी है। इससे पहले उन्होंने गुजरात के ही खिलाफ 58 रन बनाए थे। विराट ने अभी तक इस IPL में दो अर्धशतक जडें है।  


Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.