IPL 2021: इस सीजन में सबकी छक्के छुड़ाएगी धोनी की CSK, जानें कितनी मजबूत हो गई है टीम

By Awanish Tiwari | Posted on 10th Mar 2021 | स्पोर्ट्स
MS Dhoni, IPL 2021

अगले महीने से क्रिकेट के सबसे बड़े त्योहार IPL की शुरुआत होने वाली है। सभी फ्रेंचाईजी अपनी तैयारियों में लगी हैं। IPL 2021 के पूरे मैच भारत में ही खेले जाने वाले हैं, जिसे लेकर BCCI अपनी तैयारियों में जुटा है। इस सीजन में सभी टीमों में नए धुरंधरों की एंट्री हुई है। 

ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि इस साल का IPL और भी रोमांचक होने वाला है। IPL की सबसे ज्यादा फैन बेस वाली टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पर सभी की नजरें टिकी हुई है।क्योंकि इस टीम को तीन बार IPL चैंपियन बना चुके महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इस बार फिर से टीम की कमान संभालने वाले हैं। 

पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन करने वाली CSK ने इस सीजन में कई बड़े बदलाव किए हैं। जिसके बाद अब टीम काफी मजबूत हो गई है। इस बात का अंदेशा लगाया जा रहा है कि IPL 2021 में एम एस धोनी (MS Dhoni) के नेतृत्व में CSK चौथी बार चैंपियन बन सकती है।

‘चिन्ना थाला’ की वापसी

टी20 के स्पेशलिस्ट सुरेश रैना (Suresh Raina) इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का हिस्सा होंगे। पिछले सीजन में पारिवारिक कारणों की वजह से वह यूएई से लौट आए थे लेकिन इस साल उनके खेलने की उम्मीद जताई गई है। उनके खेलने से टीम की बैटिंग को मजबूती मिलेगी। IPL में रैना की परफॉरमेंस शुरु से ही लाजवाब रही है। IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वह विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर है।

पीली जर्सी में दिखेंगे रॉबिन उथप्पा

टीम ने इस सीजन में बेहतरीन बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को टीम में शामिल किया है। पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले उथप्पा इस सीजन में CSK के लिए खेलते दिखेंगे। फ्रेंचाइजी ने ट्रेडिंग के जरिए उन्हें टीम में शामिल किया। उथप्पा के करियर की बात करें तो IPL में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। मौजूदा समय में चल रहे विजय हजारे ट्रॉफी में भी उनका बल्ला आग उगल रहा है।

मोइन अली और गौतम बनेंगे संकट मोचक

फ्रेंचाइजी ने लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी और स्पीन अटैक को मजबूत करने के लिए इंग्लैंड के बेहतरीन स्पीनर मोइन अली (Moeen Ali) को टीम में शामिल किया है। पिछले साल वह विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे। लेकिन इस बार चेन्नई ने 7 करोड़ की बड़ी रकम में उन्हें खरीद लिया। उनके अलावा बेहतरीन ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौथम (Krishnappa Gautham) पर भी CSK ने दांव खेला है।

IPL 2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायडु, रॉबिन उथप्पा, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डुप्लेसी, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मिशेल सैंटनर, रविंद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, सैम करन, कृष्णप्पा गौथम, जोश हेजलवुड, आर साई किशोर, मोईन अली, चेतेश्वर पुजारा, एम हरिशंकर रेड्डी, के भागनाथ वर्मा और सी हरि निशांत।

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india