CSK vs KKR Final: चेन्नई के आगे फिसड्डी है कोलकाता के रिकॉर्ड, लेकिन ये एक फैक्टर दिला सकता है जीत!

By Ruchi Mehra | Posted on 15th Oct 2021 | स्पोर्ट्स
ipl 2021 final, csk vs kkr

तैयार हो जाएं, आज IPL 2021 का महामुकाबला देखने के लिए। आज IPL के फाइनल मुकाबले में चेन्नई के शेरों को नाइटर्स से भिड़त होने जा रही हैं। आज आखिरी मौका है, दोनों टीमों के पास आईपीएल 2021 का खिताब अपने नाम करने का। 

जबरदस्त होगी दोनों टीमों में टक्कर

आज दोनों टीमों के बीच बेहद ही कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी, क्योंकि एक तरफ वो टीम है, जो कभी हार नहीं मानतीं। वो टीम जो 14 में से 9 बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची और तीन बार इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाने में कामयाब भी हुई। वहीं दूसरी तरफ जो टीम है उसका रिकॉर्ड रहा है कि वो आज तक आईपीएल फाइनल में हारी नहीं। ये टीम अब तक दो बार फाइनल में पहुंची और दोनों बार ही ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। 

जब फाइनल में भिड़ी थी CSK और KKR

ऐसा पहली बार नहीं होगा, जब आईपीएल के फाइनल में CSK और KKR की टीम भिड़ रही हैं। वो पहले भी फाइनल मुकाबले आमने सामने आ चुकी हैं, लेकिन वो बात 9 साल पुरानी है। साल 2012 में ये दोनों ही टीमें IPL फाइनल में एक दूसरे को टक्कर दे चुकी हैं, जिसमें बाजी कोलकाता मारने में कामयाब हुई थीं। ऐसे में अब इस बार जब एक बार फिर इन दोनों टीमों का आमना सामना फाइनल में होगा, तो कौन किस पर भारी पड़ेगा, ये तो आज पता चलेगा। 

चेन्नई का पलड़ा काफी भारी

हालांकि इस बीच CSK और KKR के आंकड़ों पर अगर नजर डालें तो ये दोनों आईपीएल में 27 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं, जिसमें धोनी के धुरंधर कोलकाता पर काफी भारी पड़े। हेड टू हेड मुकाबलो में CSK ने 17, तो वहीं कोलकाता ने 9 बार जीत हासिल की। 

UAE में ये दोनों टीम अब तक 3 बार आमने सामने आई, जिसमें भी आगे रहीं। CSK ने 2 बार और कोलकाता ने एक मैच में जीत दर्ज की। आज का फाइनल मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान की अगर बात करें तो यहां CSK और KKR ने अब तक एक ही मुकाबला खेला, जिसमें भी चेन्नई बाजी मारने में कामयाब रही। 

IPL 2021 में लीग मैचों के दौरान दो मुकाबले इन दोनों टीमों के बीच खेले गए और ये दोनों ही चेन्नई की झोली में गए। 

इन सब आंकड़ों को देखकर तो ऐसा ही लग रहा है कि चेन्नई का पलड़ा केकेआर के खिलाफ काफी ज्यादा भारी है और जीतने के चांस भी। लेकिन यहां सबसे गौर करने वाली बात है वो ये कि KKR ने इस टूर्नामेंट ने जबरदस्त वापसी की है। 

काम आएगा KKR का लक?

पहले लीग के दौरान जब भारत में मैच खेले गए तो कोलकाता 7 में से केवल 2 ही मैचों में जीत पाई थीं। तब टीम के फाइनल में पहुंचने की बात तो रही है, प्लेऑफ में आने की उम्मीद भी कम ही लग रही थी। लेकिन कोरोना के चलते आईपीएल कुछ महीनों रुका और इसके साथ टीम की किस्मत भी पलट गई। 

यूएई में जब टूर्नामेंट का दूसरा चरण शुरू हुआ, तो कोलकाता ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को हैरान कर दिया। लीग के बचे हुए 7 मुकाबले में से 5 में जीत हासिल की। यही नहीं प्लेऑफ के एलिमिनेटर में RCB और क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर फाइनल तक का सफर तय किया। 

ऐसे में दोनों ही टीम इस वक्त काफी मजबूत है। आज शाम 7:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले मैच में टक्कर जबरदस्त होगी। देखना होगा कि कौन सी टीम आज बाजी मारेगी और IPL 2021 की ट्रॉफी जीतकर जाएगी?

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india